बॉलीवुड

सलमान खान कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ? जानकर चौंक जाएंगे आप

आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अगर किसी अभिनेता का नाम टॉप पर है तो वे हैं दबंग सलमान खान, जिनके साथ कई बड़े निर्देशक, निर्माता और अभिनेत्री काम करने के लिए बेताब रहते हैं. सलमान खान करोडो़ दिलों पर राज करते है और उनकी फिल्में तीन दिनों में 100 करोड़ रुपये का कारोबार कर लेती हैं. ये सब तो शायद आप जानते ही हों लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि सलमान खान कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ? आज अपने इस आर्टिकल में हम आपको यही बताएंगे…

इस समय सलमान खान सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता हैं. वे फिल्मों से तो मोटी कमाई करते ही हैं साथ ही विज्ञापनों और रिएलिटी शोज से भी वो अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं. सलमान साल भर में विज्ञापन और बिग बॉस से लगभग 130 करोड़ की कमाई करते हैं जबकि फिल्मों के लिए उन्हें फीस+फिल्म का कुछ प्रतिशत बेनिफिट भी मिलता है. फिल्म, विज्ञापन और रिएलिटी शोज से भाईजान करीब 200 से 300 करोड़ रुपये की मोटी रकम की कमाई कर लेते है.

सलमान खान के पास महंगी गाड़ियों का खास कलेक्शन है. उनके पास रोल्स रॉयल, मर्सिडीज, ऑडी, और बीएमडब्यू जैसे बड़े ब्रांड्स की गाड़ियां उपलब्ध है. उन गाड़ियों का कुल अमाउंट लगभग 40 करोड़ के आस-पास है.

इसके अलावा सलमान खान के पास चंडीगढ़, नोएडा, मुंबई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में घर और हाउसिंग प्रॉपर्टी है. ऐसा बताया जाता है कि उनके मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ रुपये है. सलमान खान के नाम पर लगभग 1480 करो़ड़ की संपत्ति है.

सलमान खान ने अपने करियर में लगभग 150 फिल्मों में काम किया. जिनमें से मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, प्यार किया तो डरना क्या, दबंग, दबंग-2, बजरंगी भाईजान, रेडी, बॉडीगार्ड, वांटेड, किक, टाइगर जिंदा है, सुल्तान, एक था टाइगर, जुड़वा, करन-अर्जुन, साजन और हम दिल दे चुके सनम फिल्मों का नाम सबसे ज्यादा लिया जाता है. सलमान खान की लगातार 11 फिल्मों ने 100 करोड़ से ऊपर का कारोबार किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button