बॉलीवुड

मिलिए संजू के रियल लाइफ ‘कमली’ से, फिल्म रिलीज के बाद पहली बार आए सामने

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू पांचवी फिल्म है. इस फिल्म ने मात्र 4 दिनों में 148 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. साल 2018 की बेहतरीन ओपनिंग करने वाली संजू पहली फिल्म बन गई है जिसने पहले दिन लगभग 38 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है वो भी नॉन-हॉली़डे पर. फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया, जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. फिल्म में दिखाए गए संजू के दोस्त ‘कमली’ को देखने के बाद लोग उन्हें सर्च करने लगे और उनके बारे में जानने चाहते हैं. तो अब मिलिए संजू के रियल लाइफ ‘कमली’ से, जो संजू के बहुत करीब हैं और मीडिया के सामने बहुत कम ही नजर आए होंगे. मगर अभिनेता संजय दत्त के हर अच्छे बुरे दिनों में उनके साथ खड़े रहे.

फिल्म में जिन किरदारों की खूब तारीफ हो रही है उनमें से एक हैं विक्की कौशल, ऐसा बताया जा रहा कि परेश रावल और रणबीर कपूर के अलावा विक्की कौशल ने भी बेहतरीन काम किया है. फिल्म में निभाए गए संजय दत्त के सबसे अजीज और पुराने दोस्त कमली का असली नाम परेश गिलानी है. परेश को संजू के साथ कभी किसी ने किसी फिल्मी इवेंट पर नहीं देखा लेकिन जब भी संजू मुश्किल में रहते हैं वे हमेशा उनके साथ खडे रहे हैं. फिल्म में लोगों ने देखा कि किस तरह कमली ने संजू का साथ हर अच्छे-बुरे मौके पर साथ दिया और मुसीबत में फंसे संजय दत्त को मुश्किलों से बाहर निकाला. हाल ही में संजय दत्त और उनके बेस्ट फ्रेंड परेश गिलानी एयरपोर्ट पर स्पॉट किये गए. फिल्म रिलीज होने के बाद लोग संजू के इस दोस्त को गूगल पर सर्च करने लगे क्योंकि इनकी दोस्ती देखकर लोग सिनेमाघरों में रो दिए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय के दोस्त परेश गिलानी एक बिजनेसमैन हैं और लॉस एंज‍लिस में रहते हैं. संजू और परेश ने मिलकर जिंदगी के बहुत से अच्छे-बुरे दौर देखे. परेश हमेशा संजू के साथ हर मुश्क‍िल वक्त में रहे.

संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू को विधु विनोद चोपड़ा ने निर्मित किया है जबकि राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है. उनकी हर फिल्मों की तरह इसे भी पसंद किया जा रहा और लोग सिनेमाघरों से रोते हुए बाहर आ रहे हैं इसके पीछे की वजह एक पिता (सुनील दत्त) और बेटे (संजय दत्त) के प्यार की दास्तां है जो आमतौर पर पिता-बेटे में कम ही पाया जाता है. इसके अलावा दो दोस्त (संजू और कमली) के गहरे प्यार को जितनी गहराई से दिखाया गया है और इसे देखने के बाद लोगों के दिल में एक बार ये इच्छा तो हुई होगी कि उनकी जिंदगी में भी ऐसा कोई दोस्त होना चाहिए. फिल्म में संजय दत्त के जीवन में होने वाली सभी घटनाओं को बारीकी के साथ दिखाया गया है जिसे लोग बहुत ही करीब से जान पाए. फिल्म साल 2018 की बेहतरीन फिल्म बनने के थोड़ी ही दूर है हालांकि ये ओपनिंग के मामले में सलमान खान की फिल्म रेस-3 का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button