क्रिकेट

अफरीदी की बेटी अंशा से शाहीन ने किया निकाह, बाबर-शादाब सहित पहुंचे ये क्रिकेटर, तस्वीरें वायरल

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा से शादी कर ली. दो साल पहले शाहीन और अंशा अफरीदी की सगाई हुई थी. जबकि अब इस जोड़े ने निकाह कर लिया है. शाहीन और अंशा का निकाह कराची में हुआ.

बता दें कि शुक्रवार, 3 फरवरी को शाहीन और अंशा की शादी संपन्न हुई. शाहीन अफरीदी अब शाहीन अफरीदी के दामाद बन चुके हैं. शाहीन और अंशा की शादी में पाकिस्तान के कई नामी क्रिकेटर्स ने हिस्सा लिया. इस शादी में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान सहित कई वर्तमान खिलाड़ी नजर आए.

शाहीन के निकाह में उनके कई साथी खिलाड़ियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. सोशल मीडिया पर शादी से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं. तस्वीरों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम, शादाब खान, गेंदबाज नसीम शाह, विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद आदि नजर आ रहे हैं.

2 साल पहले हो गई थी शाहीन-अंशा की सगाई

22 साल के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने दो साल पहले ही शाहिद अफरीदी की लाड़ली अंशा से सगाई कर ली थी. दोनों की शादी भी सगाई के बाद जल्द ही होने वाली थी. हालांकि लॉकडाउन और कोरोना महामारी के चलते दोनों की शादी टलती गई. वहीं बीच में शाहीन भी क्रिकेट में व्यस्त थे.


ससुर संग ख़ास है शाहीन की बॉन्डिंग

शाहीन का अपने ससुर और पाकिस्तान के पूर्व स्टार खिलाड़ी शाहिद अफरीदी से बेहद अच्छा रिश्ता है. ससुर और दामाद की इस जोड़ी के बीच एक मजबूत बॉन्डिंग देखने को मिलती है.

इन क्रिकेटर्स ने भी हाल ही में की शादी

हाल ही के दिनों में शाहीन से पहले पाकिस्तान के दो अन्य क्रिकेटर शान मसूद और शादाब खान ने भी शादी की है. बल्लेबाज शान मसूद ने अपनी गर्लफ्रेंड निशा खान से निकाह किया था. जबकि शादाब खान ने पाकिस्तानी टीम के कोच सकलैन मुश्ताक की बेटी संग ब्याह रचाया था.

वहीं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हैं. उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड अदाकारा अथिया शेट्टी संग 23 जनवरी को सात फेरे लिए थे.

शाहीन के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर एक नजर

शाहीन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2018 में पदार्पण किया था. शाहीन ने अब तक पाकिस्तान के लिए खेले 25 टेस्ट मैचों में 99 विकेट हासिल किए है. वहीं पाकिस्तान के लिए खेले गए 32 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में उन्होंने 62 विकेट चटकाए. जबकि 40 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 47 विकेट लिए. हालांकि चोट के चलते वे कुछ महीनों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button