बॉलीवुड

26 साल पुरानी इस तस्वीर में ऐसे दिखते थे शाहरुख, काजोल और शिल्पा, फिल्म ने मचा दिया था धमाल

बॉलीवुड 100 साल पुराना है और इन सालों में बहुत से ऐसे सितारे आए और गए जिन्होंने एक इतिहास बना लिया. फिल्म इंडस्ट्री में 90 के दशक में डेब्यू करने वाले बहुत से सितारों ने 20 साल पूरे कर लिए और अक्सर वे अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. इसी तरह बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान ने भी 27 साल पूरे होने पर कई तस्वीरें शेयर कीं. उनके एक फैन मेड इंस्टाग्राम पेज पर उनकी सुपरहिट फिल्म बाजीगर से जुड़ी एक पुरानी तस्वीर शेयर की गई है. 26 साल पुरानी इस तस्वीर में ऐसे दिखते थे शाहरुख, काजोल और शिल्पा, इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.

26 साल पुरानी इस तस्वीर में ऐसे दिखते थे शाहरुख, काजोल और शिल्पा

साल 1993 में आई निर्देशक अब्बास-मुस्तान की फिल्म बाजीगर एक ऐसी थ्रिलर फिल्म थी जिसमें लीड एक्टर ही विलेन था. फिल्म के लिए सलमान खान को अप्रोच किया जाना था लेकिन वे निगेटिव किरदार नहीं करना चाहते थे और उस समय शाहरुख खान को फिल्मों की जरूरत थी. शाहरुख ने इस फिल्म के हां कर दी और निगेटिव किरदार निभाने के बाद भी शाहरुख को बहुत सारी लोकप्रियता मिली. इस किरदार के लिए शाहरुख ने कई अवॉर्ड्स जीते और काजोल के साथ इनकी जोड़ी पहली बार पर्दे पर देखी गई और लोगों को ये जबरदस्त पसंद आई. इस तस्वीर में शाहरुख ने ब्लैक कलर का सूट पहना है जबकि काजोल ने ब्लू और शिल्पा ने पिंक कलर की ड्रेस पहनी है.

 

View this post on Instagram

 

Guess the movie name ⁉️??

A post shared by Shah Rukh Khan (@srkking555) on

इस तस्वीर को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं और ये तस्वीर वायरल हो रही है. आपको बता दें कि ये तस्वीर उस दौरान की है जब फिल्म के पोस्टर शूट किये जा रहे थे. ये फिल्म शाहरुख के करियर की सबसे खास फिल्म थी क्योंकि ये उनकी दूसरी निगेटिव किरदार निभाने वाली फिल्म थी इससे पहले वे फिल्म में एक साइको विलेन का किरदार निभा चुके थे. ये एक ऐसा दौर होता है जब एक्टर्स अपनी रोमांटिक छवि बनाकर रखना चाहते हैं लेकिन शाहरुख को लगा जो काम हाथ आ रहा है उसे ही बटोर लो. हालांकि इस फिल्म को करने के बाद शाहरुख ने डॉन और रईस में भी निगेटिव किरदार निभाया था.

इस फिल्म के बाद बनी रोमांटिक इमेज

लोगों को लगा कि अब शाहरुख खान को विलेन के किरदार ही ऑफर होंगे लेकिन इसके बाद ही शाहरुख ने अपने करियर की सबसे शानदार फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की और फिल्म का हीरो राज आज भी लड़कियों के दिलों में बसता है. इसके बाद शाहरुख ने दिल तो पागल है, कुछ-कुछ होता है, यस बॉस, मोहब्बतें, बादशाह, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, मैं हूं ना, ओम शांति ओम, जब तक है जान जैसी रोमांटिक फिल्मों में काम किया है. शाहरुख खान अपने किरदार के साथ एक्परिमेंट्स करते रहते हैं जिसके लिए उन्हें कभी सफलता तो कभी असफलता झेलनी पड़ी है. कुछ सालों से शाहरुख एक हिट फिल्म के लिए तरस गए हैं और इसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है. फिलहाल वे किस फिल्म में काम कर रहे हैं इसका खुलासा नहीं हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button