अध्यात्म

12 जुलाई को वक्री हो रहे हैं शनि देव, इन 2 राशियों को अगले 7 महीने झेलनी पड़ेगी मुश्किलें

शनिदेव को एक देवता और ग्रह के रूप में जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति ठीक है, तो उस व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानियां दूर होती हैं परंतु कुंडली में शनि की स्थिति ठीक ना होने के कारण जीवन में एक के बाद एक कई परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। अगर शनि ग्रह अपनी चाल बदलता है, तो इसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है।

बता दें कि शनि ग्रह ने 29 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश किया था, जहां पर शनि 5 जून को वक्री हुए थे। अब 12 जुलाई को प्रातः 10:28 बजे पर शनि अपनी खुद की राशि मकर राशि में वक्री चाल चलेंगे। यह 17 जनवरी 2023 तक मकर राशि में वक्री चाल चलने वाले हैं। शनि के वक्री होने की वजह से कुछ राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। वहीं कुछ राशियों को शनि की ढैय्या से छुटकारा मिलेगा।

ज्योतिष गणना के मुताबिक जब शनिदेव ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था, तो उस दौरान मकर राशि, कुंभ राशि और मीन राशि पर साढ़ेसाती शुरू हो गई थी और कर्क राशि व वृश्चिक राशि पर ढैय्या आरंभ हुई थी। लेकिन अब 64 दिनों के बाद शनि अपनी स्वराशि मकर में प्रवेश करेंगे। ऐसी स्थिति में मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। वहीं कर्क और वृश्चिक राशि को शनि की ढैय्या से छुटकारा मिलेगा।

इन 2 राशियों पर शनि की ढैय्या होगी शुरू

मिथुन राशि

इस राशि में शनि का वक्री गोचर आठवें भाव में होगा, जिसके चलते इस राशि के लोगों को अचानक धन हानि या फिर लाभ का सामना करना पड़ सकता है। शनि की ढैय्या की वजह से आपकी जिंदगी में कई प्रकार के बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

तुला राशि

इस राशि में शनि का वक्री गोचर चौथे भाव में होने वाला है, जिसकी वजह से शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। ऐसी स्थिति में इस राशि के लोगों को कई प्रकार की परेशानियों जैसे आर्थिक, मानसिक या फिर शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं व्यापार से जुड़े हुए लोगों और नौकरी करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है।

इन राशि वालों को शनि की ढैय्या से मिलेगा छुटकारा

कर्क राशि

ज्योतिष गणना के अनुसार, 29 अप्रैल को शनि देव ने जब कुंभ राशि में गोचर किया था, तो कर्क राशि वालों पर शनि की ढैय्या आरंभ हो गई थी। लेकिन मकर राशि में शनि के प्रवेश करते ही ढैय्या समाप्त होने वाली है। इस राशि में शनि सातवें भाव में वक्री गोचर करेंगे, जिसकी वजह से इस राशि के लोगों के दांपत्य जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाले हैं।

जिन लोगों के विवाह में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है, तो उनकी समस्या खत्म होगी और उनको विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव मिलने के योग हैं। नौकरी करने वाले लोगों को लाभ प्राप्त होगा। इसके साथ ही अगर साझेदारी में बिजनेस कर रहे हैं, तो थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि

जब अप्रैल के महीने में शनि का गोचर हुआ था, तो उस दौरान कर्क राशि वालों के साथ-साथ वृश्चिक राशि पर भी शनि की ढैय्या की शुरुआत हो गई थी। लेकिन अब मकर राशि में जब शनि देव प्रवेश करेंगे तो ढैय्या समाप्त हो जाएगी। ऐसी स्थिति में इस राशि के जो भी लोग नई नौकरी की तलाश में भागदौड़ कर रहे थे, उन्हें नई नौकरी मिलने के योग हैं। वहीं व्यापार करने वाले लोगों को पिछले साल से अधिक मुनाफा प्राप्त होगा। अगर आप किसी काम को शुरू करना चाहते हैं, तो सबसे पहले योजना जरूर बना लीजिए इससे आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button