अन्य

सिद्धार्थ या कियारा, कौन है ज्यादा पढ़ा-लिखा ? कहां से हुई कपल की स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई ?

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और अभिनेत्री कियारा आडवाणी शादी के बंधन में बंध गए हैं. दोनों की शादी 7 फरवरी की शाम को राजस्थान के जैसलमेर में संपन्न हुई. दोनों ने जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लिए थे. सिद्धार्थ 8 फरवरी को अपनी दुल्हनिया को लेकर अपने दिल्ली स्थित घर पहुंच चुके हैं.

sidharth malhotra

बता दें कि सिद्धार्थ दिल्ली के रहने वाले हैं. दिल्ली में ही उनका जन्म हुआ था. जैसलमेर से सिद्धार्थ अपने परिवार और कियारा के साथ बुधवार को दिल्ली पहुंचे. कियारा का अपने ससुराल में शानदार अंदाजा में स्वागत हुआ. उन्होंने ढोल की थाप पर गृह प्रवेश किया और सिद्धार्थ साथ डांस भी किया.

sidharth malhotra

सिद्धार्थ और कियारा अभी दिल्ली में ही रुकेंगे. दरअसल गुरुवार, 9 फरवरी को दिल्ली में सिद्धार्थ एक ग्रैंड रिसेप्शन देंगे. इस रिसेप्शन में उनके करीबी, दोस्त और परिवार के लोग शामिल होंगे. इसके बाद सिद्धार्थ और कियारा मुंबई में भी बॉलीवुड साथियों के लिए 12 फरवरी को एक ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन करेंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

सिद्धार्थ और कियारा करीब दो साल से एक दूजे को डेट कर रहे थे. दोनों का प्यार सुपरहिट फिल्म ‘शेरशाह’ के सेट पर परवान चढ़ा था. अब दोनों प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी बन गए हैं. इसी बीच कपल से जुड़ी कई ख़ास जानकारियां सामने आ रही हैं. ऐसे में हम आपको दोनों कलाकारों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में बताने जा रहे हैं. हम आपको बताएंगे कि आखिर दोनों में से कौन ज्यादा पढ़ा लिखा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

सबसे पहले बात करते है सिद्धार्थ के बारे में. सिद्धार्थ का जन्म दिल्ली में 16 जनवरी 1985 को हुआ था. 38 वर्षीय सिद्धार्थ की स्कूलिंग दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नेवल पब्लिक स्कूल से हुई थी. इसके बाद अभिनेता ने कॉलेज की पढ़ाई के लिए शहीद भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया और बी.कॉम की डिग्री हासिल की.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

सिद्धार्थ बी.कॉम से ग्रेजुएट हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद सिद्धार्थ ने फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया था. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में हुई थी. इस दौरान वे फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ में नजर आए थे. यह फिम हिट रही थी. अपने 10 साल के करियर में अभिनेता अच्छा नाम बना चुके हैं.

sidharth malhotra

अब बात करते हैं सिद्धार्थ की दुल्हनिया कियारा आडवाणी की. कियारा आडवाणी का जन्म मुंबई में 31 जुलाई 1992 को हुआ था. कियारा की उम्र अभी 30 साले हैं. वे सिद्धार्थ से करीब आठ साल छोटी हैं. कियारा की स्कूलिंग मुंबई से हुई है. उन्होंने स्कूल की पढ़ाई कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, मुंबई से हुई है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

स्कूलिंग के बाद कियारा ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में दाखिला लिया था. उन्होंने यहां से मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन किया हैं. अब सवाल यह उठता है कि सिद्धार्थ और कियारा में कौन ज्यादा पढ़ा-लिखा है तो दोनों ही कलाकार ग्रेजुएट हैं.

कियारा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2014 में आई फिल्म ‘फगली’ से की थी. वे अपने आठ साल के करियर में ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, शेरशाह, कबीर सिंह और गुड न्यूज जैसी शानदार फ़िल्में दे चुकी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button