अन्य

धर्मेंद्र संग इस तस्वीर ने करा दिया था मीना कुमारी का तलाक, दोबारा शादी के लिए हुआ था हलाला

मीना कुमारी का नाम हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा के रूप में लिया जाता है. मीना को ‘ट्रेजडी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है. मुस्लिम परिवार में जन्मीं मीना ने महज चार साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार काम करना शुरू कर दिया था. मीना हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ग्जब की खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में रही.

मीना कुमारी ने अपने काम से एक खास और बड़ी पहचान बनाई थी. मीना ने इस दुनिया को करीब पचास साल पहले अलविदा कह दिया था लेकिन आज भी उनकी चर्चा होती है. मीना का फ़िल्मी करियर और उनका जीवन दोनों ही छोटे रहे लेकिन मीना ने छोटे से करियर में ही बड़ा नाम कमा लिया था.

मीना का निजी जीवन भी किसी से छिपा नहीं. उन्होंने फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही से शादी की थी. फिर दोनों का तलाक हो गया था. दोनों के तलाक का कारण अभिनेता धर्मेंद्र को माना जाता है. लेकिन दोनों बाद में वापस करीब आ गए थे और वापस शादी कर ली थी. लेकन इससे पहले मीना को हलाला से गुजरना पड़ा था. मीना का असली नाम महजबी बानों था. वे मुस्लिम थीं.

वैसे मीना का नाम कभी हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र से भी जुड़ा था. दोनों के अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. दोनोंकी एक तस्वीर ने काफी बवाल मचा दिया था.आइए आपको धर्मेंद्र और मीना कुमारी की प्रेम कहानी के बारे में बताते है.

dharmendra

मीना जब 19 साल की थी उन्होंने तब साल 1952 में कमल अमरोही से शादी की थी. दोनों के बीच अच्छा रिश्ता था. लेकिन कमल ने शादी के बाद मीना पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी थी. मीना को ये बंदिशे पसंद नहीं थी. कमल ने मीना के मेकअप रुम में किसी मर्द की एंट्री बैन कर दी थी और मीना को शाम को जल्दी घर आने के लिए भी कहा था.

मीना कमल की बंदिशें न तोड़े इसके लिए कमल ने एक आदमी की ड्यूटी लगा दी थी. वो आदमी मीना पर पूरी नजर रखता था. एक बार दिग्गज गीतकार मीना से मुलाकात के लिए उनके मेकअप रूप में चले गए थे. यह दृश्य उस आदमी ने देख लिया था और उसने मीना कुमारी को थप्पड़ मार दिया था.

थप्पड़ कांड के बाद मीना और कमल का रिश्ता बिगड़ने लगा था. दूसरी ओर तब मीना धर्मेंद्र के करीब आ गई थीं. मीना उन शख्सियतों में से एक है जिन्होंने शुरुआत में फ़िल्मी दुनिया में धर्मेंद्र का साथ दिआ था. वहीं आगे जाकर दोनों का दिल एक दूजे पर आ गया था. तब मीना और धर्मेंद्र की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमे धमेंद्र बिना शर्ट के थे और उन्होंने सिर्फ लुंगी पहन रखी थी. जबकि मीना के हाथ में तकिया था. इस घटना के बाद मीना और कमल ने तलाक ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button