बॉलीवुड

सोनाली की इस एक गलती ने पहुंचाया उन्हें कैंसर की लास्ट स्टेज पर, जानिये क्या थी उन की ग़लती

समय के साथ साथ साइंस ने काफी तरक्की कर ली है. लेकिन, आज भी कुछ बीमारियाँ ऐसी हैं, जिनका इलाज ढूँढ पाना विज्ञान के लिए भी कठिन हो गया है. इन्ही में से कैंसर भी एक ऐसी घातक और ख़तरनाक बिमारी है जिसको यदि समय पर ना पकड में लाया जाए तो यह इंसान की मृत्यु का कारण बन जाता है. कैंसर को मृत्यु का द्वार माना जाता है. इस दुनिया में आए दिन लाखों लोग कैंसर की वजह से दम तोड़ रहे हैं. वहीँ अगर इसका इलाज समय पर मरीज़ को दिया जाया तो उसके बचने के चांस अधिक बढ़ जाते हैं. इन दिनों बॉलीवुड पर कैंसर का खतरा काफी मंडराता दिखाई दे रहा है. पहले मनीषा कोइराला ने इस बिमारी को मात दी और अब इस बिमारी ने सोनाली बेंद्रे को अपनी चपेट में ले लिया है. सोनाली एक समय की प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं. अनिल कपूर की सुपर डुपर हिट फिल्म “घरवाली बाहरवाली’ ने सोनाली को एक नई पहचान दी थी. इन दिनों सोनाली जी टीवी के रियलिटी शो “इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़” में जज का किरदार निभाती नज़र आ रही थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. लगातार बीमार रहने के कारण सोनाली के जब टेस्ट करवाए गए तो उन्हें हाई ग्रेड का कैंसर निकला. सोनाली के कैंसर की खबर ने उनके फैन्स को काफी सदमे में डाल दिया.

इन दिनों सोनाली का इलाज न्यूयॉर्क के जानेमान अस्पताल में किया जा रहा है जहाँ वह अपने बेटे और पति के साथ हैं. अपनी सेहत के चलते सोनाली अपने विडियो और पोस्ट अक्सर सोशल मीडिया पर करती रहती हैं. ख़बरों की माने तो सोनाली ने इतने सारे दर्द सहने के बाद भी अभी तक हार नहीं मानी है और लगातार कैंसर की इस जंग से लड़ रही हैं.  उन्होंने हाल ही में न्यूयॉर्क से एक वीडियो जारी किया है जिसमें उनका कहना है कि अभी सब खत्म नहीं हुआ है, और वह अभी इस लड़ाई को हारी नहीं हैं. सोनाली के जज्बे को सलाम है लेकिन क्या आपको पता है सोनाली की वो गलती जिसकी वजह से उनके शरीर में कैंसर फैल गया? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं.

BBC न्यूज़ की एक रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली के सबसे बड़े अपोलो अस्पताल की हेड डॉक्टर सपना नांगिया के अनुसार सोनाली ने इंस्टा पर पोस्ट पर बताया था कि उन्हें मेटास्टेटस कैंसर है जो कि अब अपनी अंतिम सीमा पर पहुंच चुका है. परंतु डॉक्टर नांगिया के अनुसार अभी तक इसका इलाज है या नहीं यह कोई पता नहीं लगा पाया हालांकि यह जानना सबके लिए एक जिज्ञासा बन चुका है कि उनका कैंसर लास्ट स्टेज पर आखिर कैसे पहुंचा?

सोनाली के कैंसर कारणों की वजह हर डॉक्टर अलग-अलग बता रहा है लेकिन लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल गहन चिकित्सा अनिल श्रीवास्तव के अनुसार कोई भी कैंसर चुपचाप नहीं आता बल्कि वह आने से पहले कुछ ना कुछ संकेत अवश्य देता ही है. डॉ श्रीवास्तव के अनुसार सोनाली को भी कैंसर आने से पहले ही कुछ लक्षण दिखाई दिए थे परंतु उन्होंने उसे मामूली समझकर इग्नोर कर दिया जिसके कारण वह कैंसर उनके पूरे शरीर में फैल गया. वहीं सोनाली के अनुसार उन्हें कई महीनों से लगातार दर्द की समस्या का सामना करना पड़ रहा था और अकसर में पेन किलर खा कर अपना काम चला लेती थी.

डॉक्टर्स की मानें तो अक्सर लोग अपने साथ होने वाली छोटी-छोटी बीमारियों को अनदेखा करते हैं और लापरवाही के चलते हुए बढ़ावा दे देते हैं. ठीक ऐसा ही सोनाली में बिटिया उन्हें लगातार दर्द हो रही थी इसके बावजूद भी उन्होंने लापरवाही बरती और पेन किलर का सहारा लिया. डॉ अनिल के अनुसार कैंसर की बीमारी कहीं बाहर से नहीं आती बल्कि यह शरीर के अंदर यह सेल्स के रूप में पनपते हैं. सोनाली को इसके संकेत पहले ही दिखाई दे रहे थे लेकिन अगर वह समय पर अपनी सेहत पर ध्यान देती है और जांच करवा लेती तो उनका कैंसर इतना आगे नहीं बढ़ता. डॉक्टर श्रीवास्तव के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को अपने अंदर किसी बीमारी के लक्षण दिखाई दे तो उसे तुरंत जांच करवा लेनी चाहिए क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button