अन्य

इस मुस्लिम हसीना के लिए सुनील शेट्टी ने किया 9 साल इंतज़ार, फिर हिंदू बनाकर धूमधाम से की शादी

सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) की गिनती हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में होती हैं. हिंदी सिनेमा से सुनील शेट्टी करीब 30 सालों से जुड़े हुए हैं. बता दें कि सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘बलवान’ आई थी.

sunil shetty

सुनील शेट्टी की पहली फिल्म साल 1992 में 11 सितंबर को रिलीज हुई थी. इस साल 11 सितंबर को सुनील शेट्टी के हिंदी सिनेमा में 30 साल पूरे हो जाएंगे. 90 के दशक में वे काफी सक्रिय रहे हैं और अब भी फिल्मों में साइड एवं सहायक भूमिकाएं वे निभा रहे हैं.

sunil shetty

बता दें कि 60 साल के हो चुके सुनील शेट्टी हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही शादीशुदा थे. बॉलीवुड डेब्यू से एक साल पहले यानी कि साल 1991 में उन्होंने शादी कर ली थी. उनकी पत्नी का नाम हैं ‘माना शेट्टी’. इससे पहले माना मोनिशा कादरी के रूप में जानी जाती थीं क्योंकि वे मुस्लिम थीं.

sunil shetty

बता दें कि सुनील शेट्टी और माना की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प रही हैं. दोनों ने शादी के लिए 9 साल तक इंतज़ार किया. विवाह बंधन में बंधने से पहले दोनों का रिश्ता 9 साल का रहा. दोनों की शादी में इस वजह से भी देरी हुई क्योंकि दोनों अलग अलग धर्मों से थे. जहां सुनील हिंदू हैं तो वहीं माना मुस्लिम थीं.

sunil shetty and mana shetty

बताया जाता है कि सुनील शेट्टी ने माना को पहली बार मुंबई के मालाबार हिल में एक पेस्ट्री की दुकान पर देखा था. वे पहली ही नजर में उन पर अपना दिल हार बैठे थे. वे मोनिशा कादरी के साथ जीवन बिताने का फैसला कर चुके थे. पहले सुनील ने माना की बहन से बातचीत बढ़ाई.

sunil shetty and mana shetty

इसके बाद सुनील और माना सुनील के एक दोस्त की पार्टी में हुई. बताया जाता है कि पार्टी में सुनील और माना अच्छे से घुल मिल गए थे. पार्टी के बाद सुनील माना को अपनी बाइक पर घूमाने के लिए ले गए और सुनील ने माना के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रख दिया. वहीं माना ने भी अपने दिल का हाल सुनील को बता दिया.

sunil shetty and mana shetty

चाहे सुनील और माना एक दूजे से अपने दिल की बात कह चुके थे लेकिन दोनों की शादी में धर्म अड़चन बन रहा था. दोनों के परिवार दोनों की शादी नहीं करना चाहते थे लेकिन जीवनभर का साथ दोनों की किस्मत में लिखा हुआ था. सुनील और मोनिशा की शादी 25 दिसंबर 1991 को हो गई.

sunil shetty and mana shetty

मोनिशा मुस्लिम से हिंदू बन गई. उनका नाम माना शेट्टी रखा गया. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. बेटी अथिया शेट्टी और बेटा अहान शेट्टी.

sunil shetty and mana shetty

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button