समाचार

बड़ी बहन को ब्याहने आया था दूल्हा, छोटी बहन संग फेरे लेकर चला गया, वजह रुला देगी

‘छोटी मैं ना पहले तेरी शादी करवाऊँगी। तुझे पहले घर से विदा करूंगी। फिर अपनी शादी करूंगी।’ ये शब्द उस बड़ी बहन के थे जिसकी शादी 21 जून को तय हुई थी। लेकिन नियति देखिए। बड़ी बहन की कही ये बातें शादी वाले दिन सच साबित हो गई। दूल्हा आया तो बड़ी बहन से शादी करने था, लेकिन फिर कुछ ऐसी अनहोनी हुई कि छोटी बहन को ब्याह कर ले गया।

बड़ी बहन की बजाय छोटी को ब्याह कर ले गया दूल्हा

भावुक कर देने वाला ये मामला यूपी के पीलीभीत का है। यहां सेहरामऊ क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले पिता ने बेटी रीना की शादी मोहम्मदी निवासी अनूप से तय की थी। हालांकि शादी वाले दिन रीना की तबीयत संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक बिगड़ गई।

ऐसे में परिजन उसे आनन फानन में अस्पताल ले गए। इधर शादी की सभी तैयारियों के बीच वर और वधू पक्ष टेंशन में आ गए। किसी के समझ नहीं आया कि अब क्या किया जाए। फिर आपसी बातचीत से ये तय हुआ कि छोटी बहन मीना से शादी करा दी जाए।

बड़ी बहन अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थी। वहीं छोटी बहन की शादी उसी मंडप में उसी दूल्हे से करवा दी गई। अब शादी तो जैसे तैसे हो गई, लेकिन दुल्हन बनी छोटी बहन जैसे ही ससुराल पहुंची उसके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

छोटी बहन की उठी डोली, बड़ी की अर्थी

छोटी बहन के ससुराल जाते ही उसकी बड़ी बहन की अस्पताल में मौत हो गई। दोनों बहनों में आपस में बड़ा प्रेम था। दोनों मिलजुलकर रहती थी। ऐसे में बड़ी बहन की मौत की खबर सुन छोटी बहन के पैरों तले जमीन खिसक गई। वह दहाड़े मार-मारकर रोने लगी।

नई-नई हुई शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। मीना को बार-बार रीना की वह बातें याद आने लगी जब वह मस्ती मजाक में उससे कहा करती थी कि ‘देखना बेटा, मैं भले बड़ी हूँ, लेकिन पहले शादी तेरी ही करवाऊँगी।’

परिवार को भी यकीन नहीं हुआ कि भगवान उनकी कैसी परीक्षा ले रहा है। एक बहन की डोली उठी तो दुसरी की अर्थी। फिलहाल सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। खासकर मीना का दुख खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। वह बार-बार रोकर रीना को याद कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button