क्रिकेट

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप को लेकर किया बड़ा दावा, कहा-इस कारण जानबूझकर हारेगा भारत

भारत पाकिस्तान की दुश्मनी कई सालों से चली आ रही है. कभी इसकी लड़ाई सरहद पर होती है तो कभी क्रिकेट के मैदान में लेकिन पाकिस्तान हमेशा भारत को नीचा दिखाने के लिए कोई ना कोई तरकीब निकालता है और खुद ही उसमें सन जाता है. इस बार पाकिस्तानी क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए ऐसा कुछ कहा कि इससे भारतीय को गुस्सा भी आ सकता है और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की आलोचना एक बार फिर सोशल मीडिय पर हो सकती है. पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप को लेकर किया बड़ा दावा, इसके बारे में आपको पूरी बात जरूर जाननी चाहिए.

पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप को लेकर किया बड़ा दावा

ICC World Cup-2019 में सभी मैचों का रोमांच अभी भी बरकरार है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने टूर्नामेंट को लेकर एक ऐसा खुलासा किया है कि आपके पैरों तले जमीन खिसक सकती है क्योंकि ये एक सनसनीखेज बयान है. बासित अली ने दावा किया कि मौजूदा विश्व कप पूरा फिक्स है और उनका ऐसा दावा भी है कि पाकिस्तान भले ही अपने बचे हुए सारे मैच जीत ले, लेकिन उसका आगे बढ़ना भारतीय टीम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. बासित अली के मुताबिक भारतीय टीम जानबुझकर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खराब खेलेगी और मैच हार जाएगी. पाकिस्तान के इस पूर्व बल्लेबाज के इस दावे से क्रिकेट की दुनिया में सनसनी फैल गई है. उनके दावे से क्रिकेट फैन हैरान हैं और पाकिस्तान की आलोचना भी कर रहे हैं. उन्होंने ये दावा किया कि टूर्नामेंट फिक्स है और ऑस्ट्रेलिया भी टीम इंडिया से जानबूझकर हारा था. बासित ने इतना ही नहीं कहा बल्कि उनका ये भी कहना है कि अपनी टीम को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया और बताया कि साल 1992 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम जानबूझकर पाकिस्तान से सेमीफाइनल मैच में हार गई थी.

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अभी विश्व कप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान से खेलना है, जबकि न्यूजीलैंड के साथ उसका मैच चल रहा है. पाकिस्तान के लिए ये सभी मैच जीतना बहुत जरूरी है और वहीं भारत को अभी वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और इंग्लैंड से खेलकर जीतना जरूरी है. इनमें से अगर भारत 2 मैच हारता है तो पाकिस्तान की उम्मीदें टूट जाएंगी, जबकि टीम इंडिया के मौजूदा प्रदर्शन से बासित अली के इन दावों में कोई दम नहीं लग रहा और देखते हैं आगे क्या होना है. भारत अब तक विश्व कप में अभी तक अच्छा खेलता आया है और उसने 5 में से 4 मैच जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था. 27 जून को भारत का मैच वेस्टइंडीज से हो रहा है और इससे पहले ही वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है. वहीं भारत को इसके बाद 30 जून को इंग्लैंड, 2 जुलाई को बांग्लादेश से और 6 जुलाई को श्रीलंका से मैच खेलकर खुद को साबित करना है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button