अध्यात्म

सूर्यदेव के ये 3 उपाय चमका देंगे आपका भाग्य, इन्हें आजमा लिया तो किस्मत पर काबू पा लिया

भाग्य एक ऐसी चीज हैं जो अच्छे अच्छे लोगो की लाइफ बदल देता हैं. ये आपके फेवर में हो तो रोड पर रहने वाला इंसान भी करोड़पति बन जाए. वहीं बुरा भाग्य स्टार्ट हो जाए तो करोड़पति कब रोडपति बन जाए कुछ कह नहीं सकते हैं. इस भाग्य के आगे मेहनत और हुनर दोनों ही धरे के धरे रह जाते हैं. यही वजह हैं कि आपको इसे प्रबल बनाने की दिशा में काम करना चाहिए. आपके इस काम में सूर्यदेव आपकी सहायता कर सकते हैं. सूर्यदेव एक प्रभावशाली भगवान होते हैं. इनकी तेजवी रौशनी में हर किसी का भाग्य चमकाने की शक्ति होती हैं. इसलिए आप उन्हें प्रसन्न करने हेतु ये तीन उपाय जरूर करे.

पहला उपाय – सूर्य मंत्र

रविवार के दिन सुबह जल्दी स्नान कर ले. अब सफ़ेद वस्त्र पहन ऐसी जगह खड़े हो जाए जहाँ सूर्य की रौशनी सीधा आपके चेहरे पर पड़ रही हो. अब हाथ में पानी से भरा ताम्बे का एक पात्र ले. इसके बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करे. इस दौरान इस मंत्र का जाप करे – ऊं घृ‍णिं सूर्य्य: आदित्य: इस मंत्र का उच्चारण आपको 7 बार करना हैं. मंत्र समाप्त होने के बाद अपने ही स्थान पर तीन बार घूम सूर्यदेव को परिकृमा दे. इसके बाद हाथ जोड़ उनसे अपने दुःख दूर करने और सुख देने की विनती करे. यह उपाय आप प्रत्येक रविवार करते रहे. इससे आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर होगी और आपका बढ़िया समय आ जाएगा.

दूसरा उपाय -सफ़ेद वस्त्र का दान

इस उपाय के तहत आपको एक सफ़ेद वस्त्र दान करना होगा. इसके लिए आप मार्केट से एक नया वस्त्र जैसे टॉवल, शाल, पेंट, शर्ट, धोती, साड़ी इत्यादि में से कोई भी चीज ले सकते हैं. इस सफ़ेद वस्त्र को रविवार की सुबह एक थाली में रखे. अब ये थाली सूर्य की रौशनी में रखे. इसके बाद घी का एक दीपक जलाए और सूर्यदेव की आरती करे. पहली आरती सूर्यदेव को दे, दूसरी थाली में रखे सेफद वस्त्रों कोऔर तीसरी स्वयं ले. इसके बाद इन सफ़ेद कपड़ों को आप किसी गरीब, ब्राह्मण या जरूरतमंद इंसान को दान कर दे. आप चाहे तो किसी मंदिर, धार्मिक स्थल या अन्य जगह के लिए सफ़ेद चादर या अन्य वस्तु भी दान कर सकते हैं. ये उपाय करने से आपके लाइफ के वर्तमान दुःख या प्रॉब्लम समाप्त हो जाएगी. इसके साथ ही आपका भाग्य भी प्रबल होगा.

तीसरा उपाय – नारियल और धागा

इस उपाय के तहत आपको रविवार के दिन सूर्यदेव के सामने एक नारियल फोड़ना होगा. इस नारियल को फोड़ने से पहले आप इस पर एक पूजा का धाग बाँध दे और इसकी हल्दी, कुमकुम, चावल और अबीर से पूजा करे. पूजा करने के बाद आप इस नारियल को ये मंत्र बोलते हुए फोड़ दे – ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्रकिरणराय मनोवांछित फलम् देहि देहि स्वाहा।। ऐसा करने से आपकी मनचाही मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. साथ ही जो धागा आप ने नारियल पर बंधा था उसे अपनी कलाई पर बाँध ले. ये आपका भाग्य बढ़ाने में मदद करेगा. इससे आपके सभी कार्य समय पर और जल्दी पूर्ण हो जाएंगे.

उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. आप इसे दूसरों के साथ साझा करना न भूले.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button