राशिफल

4 जुलाई से शुक्र का महापरिवर्तन, कौन रहेगा भाग्यशाली किस पर टूटेगा दुखों का पहाड़, जानिए

व्यक्तियों की राशियों पर ग्रहों की चाल का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है अगर ग्रहों की चाल ठीक दशा में हो तो व्यक्ति के जीवन जीवन में खुशियां ही खुशियां आती हैं परंतु ग्रहों की दशा ठीक ना हो तो व्यक्ति के जीवन में गमों का सामना करना पड़ता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 जुलाई 2018 से शुक्र अपनी राशि परिवर्तन करके सिंह राशि में प्रवेश करने वाला है सिंह राशि शुक्र का शत्रु राशि माना जाता है सिंह राशि का स्वामी सूर्य से शुक्र की शत्रुता रहती है इस स्थिति में किन राशियों पर होने वाले परिवर्तन का क्या प्रभाव पड़ने वाला है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से आपकी राशि अनुसार बताने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं शुक्र के परिवर्तन से राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के इस परिवर्तन की वजह से आपको पुत्र से लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है आपको अचानक धन लाभ प्राप्त हो सकता है समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे इस राशि वाले व्यक्तियों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी प्रेम संबंधी मामलों में किए गए प्रयास सफल होंगे।

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के इस परिवर्तन की वजह से इनकी सभी इच्छाएं पूरी होने वाली है इस राशि वाले व्यक्तियों को आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे आपको सुख समृद्धि प्राप्त होगी आप नया वाहन खरीद सकते हैं माता पक्ष से आपको लाभ मिलने की संभावना बन रही है आपका आने वाला समय खुशहाली पूर्वक व्यतीत होगा।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी आपको धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा आपका भाग्य आपका साथ देगा मान सम्मान में वृद्धि होगी भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको धन लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं आपकी सेहत ठीक रहेगी इस राशि वाले व्यक्तियों को संतान सुख मिल सकता है जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है नए वस्त्रों और आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के इस परिवर्तन की वजह से उनको बहुत ही लाभ प्राप्त होने वाला है आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे परंतु वह असफल रहेंगे जिन व्यक्तियों की अभी तक शादी नहीं हुई है उनकी शादी का प्रस्ताव आ सकता है जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापार में भारी धन लाभ प्राप्त होगा विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा आपको अपने किसी महिला मित्र से लाभ मिल सकता है।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपको अपने दोस्तों से लाभ मिलेगा आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा भोग विलास के संसाधनों की प्राप्ति हो सकती है जीवनसाथी के साथ आपका समय बहुत ही प्रेम पूर्वक व्यतीत होगा।

तुला राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको अचानक धन लाभ होने की संभावना बन रही है आपके द्वारा किए गए हर कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी जो व्यक्ति प्रेम संबंध में है उनके प्रेम संबंधों में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है आपको मानसिक चिंता लगी रहेगी आपकी फिजूलखर्ची होने की संभावना बन रही है इसलिए आप अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें कार्य क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है आपको अपने सगे-संबंधियों से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है आपके शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

धनु राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी आप नए वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं आपकी सेहत ठीक रहेगी घर परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा आपको अपने सगे-संबंधियों से लाभ मिलने की संभावना बन रही है आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा।

मकर राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से इनको बहुत ही फायदा प्राप्त होने वाला है आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याएं और कठिनाइयां दूर होंगी आपको अचानक धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है यदि आप कोई नया कार्य आरंभ करने का विचार बना रहे हैं तो आप अपने कार्य की शुरुआत कर सकते हैं आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपके द्वारा की गई मेहनत का फल इच्छा अनुसार नहीं मिलेगा जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद हो सकता है स्त्री जाति की वजह से अपमान का सामना करना पड़ सकता है फिजूलखर्ची होने की संभावना बन रही है स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती है बिना किसी वजह कि आप यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन राशि वाले व्यक्तियों के लिए शुक्र के हो रहे इस परिवर्तन की वजह से आपके शत्रुओं में वृद्धि होगी और आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा करेंगे जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको साझेदारों से हानि होने की संभावना बन रही है जीवनसाथी के साथ नोकझोंक हो सकती है कोई दुर्घटना होने की संभावना बन रही है वाहन चलाते समय सावधान रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button