viral

4 साल से मॉल में छिपा रहा शख्स, बना लिया था सीक्रेट रुम, वहीं कर लेता था सारा काम

आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताएंगे जो निश्चित रूप से आपको हैरान कर देगा. दरअसल बात यह है कि एक शख्स चार साल तक एक मॉल में चोरी छिपे रहा. किसी को कोई खबर भी उसने नहीं होने दी. लेकिन चार साल के बाद उसकी ही एक गलती ने उसका भांडा फोड़ दिया. आइए इस बारे में विस्तार से जानते है.

अगर आप सोच रहे है कि यह मामला भारत का है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. हम जो खबर आपको बता रहे है वो भारत की नहीं बल्कि अमेरिका की है. अमेरिका के एक शहर में एक शख्स चोरी छिपे एक मॉल में चार साल तक रहा. शख्स का नाम है माइकल टाउनसेंड. माइकल टाउनसेंड पेशे से आर्टिस्ट था.

पेशे से आर्टिस्ट रहा आरोपी माइकल ने खुद के रहने के लिए कमाल का जुगाड़ लगाया. यह घटना अमेरिका के रोड आइलैंड की है. माइकल अब तक के सबसे अजीब तरह के चोरों में से एक रहा. माइकल ने जो किया वो आपको हैरान कर देगा. आइए माइकल की कारस्तानी और फिर उसकी ही गलती से उसका पर्दाफाश होने की कहानी के बारे में जानते है.

माइकल रोड आइलैंड की एक ऐतिहासिक इमारत में रहता था. किसी शख्स ने इस इमारत को साल 2003 में खरीद लिया था और उसके पुनर्निर्माण का कार्य शुरू कराया था. ऐसे में माइकल का रहने का ठिकाना चले गया. फिर उसने इसे इमरता में रहने का नया ठिकाना ढूंढ लिया. जिस बिल्डर ने यह इमारत खरीदी थी माइकल ने उसी बिल्डर के तमाम प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी जुटाई.

माइकल ने देखा कि वो बिल्डर किस तरह से बिल्डिंग का निर्माण करता था. माइकल को पता चला कि जिस बिल्डिंग में उसका घर था उसमें एक सीक्रेट जगह है. माइकल ने बिल्डिंग की एक सेक्रेट जगह को अपने रहने लायक बना लिया. माइकल सीक्रेट जगह में पूरे चार साल तक रहा.

माइकल उस सीक्रेट जगह में साल 2007 तक रहा. वो इस जगह में और रह सकता था लेकिन अपनी ही गलती के कारण ऐसा नहीं हो सका. साल 2007 में माइकल फिर से बेघर हो गया. बता दें कि जिस इमारत में माइकल चोरी छिपे रहता था वो एक मॉल था. 9 मंजिला इमारत में 750 स्क्वायर फ़ीट की जगह में उसने अपना सीक्रेट ठिकाना तलाशा था.

एक दिन माइकल अपने एक दोस्त को अपने घर पर ले आया था. उसने ऐसा दिन दहाड़े कर दिया था. ऐसे में उसका भांडा फूट गया. पेट्रोलिंग टीम ने उसे पकड़ लिया और सीक्रेट जगह पर उसके द्वारा अगर बनाकर रहने का राज खुल गया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button