अध्यात्म

चीटियों का घर में आना देते हैं यह संकेत, भूलकर भी मत कीजिए नजरअंदाज

वैसे देखा जाए तो घर में चींटियों का आना एक आम बात होती है और इसको हम कई बार तो नजर अंदाज भी कर देते हैं परंतु आपने इन चींटियों को कई बार एक ही राह में चलते हुए अवश्य देखा होगा यह एकता का प्रतीक है यही नहीं बल्कि बहुत सारे मोटिवेशन थॉट हम इन चीटियों के बारे में सुनते रहते हैं। आप लोगों ने देखा होगा कि यह चीटियां बार-बार पहाड़ चढ़तीं हैं और चढ़ते-चढ़ते बहुत सी बार नीचे गिरती है परंतु तब भी यह चीटियां हार नहीं मानती हैं जब तक वह पहाड़ पर चढ़ ना जाए तब तक कोशिश करती रहती हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से यदि घर में चीटियां आने लगे तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके घर में चीटियां आती है तो इन चींटियों का आने का क्या संकेत होता है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं इन चीटियों के संकेतों के बारे में:-

  • यदि आपके घर में लाल चीटियां आती है तो यह बुरे समय का प्रतीक मानी जाती है शास्त्रों के अनुसार लाल चीटियों को शैतान का रूप माना गया है अगर यह लाल चीटियां घर में दिखाई देती है तो उन्हें तुरंत चीनी डाल दें ऐसा करने से बुरा समय चल जाता है।
  • यदि आपके घर में काली चीटियां दिखाई देती है तो यह किसी बड़ी दुर्घटना का संकेत माना गया है या फिर किसी बीमारी का आने का संकेत होता है काली चीटियां दिखाई देने पर उन्हें आटा और चीनी मिलाकर डाल दीजिए ऐसा करने से आपदा टल जाती है।

आपको बता दें कि लाल और काली दोनों ही तरह की चींटियों को आटा डालने की परंपरा प्राचीन काल से ही विद्यमान है चीटियों को चीनी मिलाकर आटा डालते रहने से व्यक्ति को हर तरह के दुख से छुटकारा प्राप्त होता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति चीटियों को शक्कर और आटा नियमित रूप से डालता है उसे कर्ज से छुटकारा प्राप्त होता है और व्यापार या नौकरी में लाभ प्राप्त होता है इसके अतिरिक्त अगर शनि की महादशा साढ़ेसाती या फिर ढैय्या का प्रभाव है तो भुने हुए आटे में चीनी मिलाकर चीटियों को डालना चाहिए यदि ऐसा किया जाए तो अशुभ ग्रहों से मुक्ति प्राप्त होती है और रास्ते में आ रही सभी बाधाएं दूर होती है।

आप लोगों को इस बात का तो पता चल ही गया होगा कि यदि आपके घर में चीटियां दिखाई देती है तो इसका क्या संकेत होता है इसके साथ-साथ आप इस बात की जानकारी भी जान लीजिए कि इन चीटियों से भी अशुभ चीटियों को मारना माना गया है इसलिए आप कभी भी जानबूझकर इन चीटियों को ना मारे यदि आप इनको आटा डालेंगे तो यह खुद ही वह जगह छोड़कर चली जाती है।

नोट:- यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button