बॉलीवुड

जब इन फिल्मों में काम करने के बाद खुद स्टार्स ने ही पिट लिया माथा, बॉक्सऑफिस पर रही सुपरफ्लॉप

फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारे अपनी फिल्मों का चुनाव काफी सोच समझकर करते हैं, ताकि आगे चलकर यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ना हो। लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने ऐसी भी फिल्में की है जो ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं बल्कि फैंस ने भी उन्हें इन किरदारों में बिल्कुल पसंद नहीं किया। ऐसे में बाद में खुद इन कलाकारों ने पब्लिकली अपनी गलती मानी और ऐसी फिल्मों करने के बाद वह पछतावा कर रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसे ही फिल्मों के बारे में जिनमें बड़े सितारे नजर आए लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही।

कैटरीना कैफ

katrina kaif
बता दें, बूम वही फिल्म है जिसके जरिए मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में ना सिर्फ कैटरीना कैफ बल्कि गुलशन ग्रोवर और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया था। इसके बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी। इस फिल्म में कैटरीना काफी बोल्ड अंदाज में नजर आई थी और उनका नाम काफी चर्चा में रही थी।

शाहिद कपूर
वहीं एक्टर शाहिद कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन फिल्म ‘शानदार’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी। इसके अलावा उन्होंने ‘लाइफ हो तो ऐसी’ और ‘चुपके चुपके’ में भी काम किया था। लेकिन उनकी यह दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही जिसका पछतावा उन्हें आज भी है।

katrina kaif

अजय देवगन
बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता अजय देवगन की भी दो फिल्में कुछ ऐसी रही थी जो बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी कमाल नहीं कर पाई। तो वही फैंस ने भी इन्हीं सिरे से नकार दिया। और ये दो फिल्म है ‘रास्कल्स’ और ‘हिम्मतवाला’।

katrina kaif

ट्विंकल खन्ना
मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में कुछ गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है। इन्हीं में से एक उन्होंने फिल्म ‘मेला’ में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। बता दें, इसके बाद ट्विंकल खन्ना ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और अक्षय कुमार के साथ शादी रचा ली।

katrina kaif

अमिताभ बच्चन
हिंदी सिनेमा के ‘शहंशाह’ कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन उनकी फिल्म ‘आग’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। ऐसे में इस फिल्म में काम करने के बाद अमिताभ को काफी पछतावा हुआ था।

amitabh bachchan

प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपने नाम का सिक्का जमा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। प्रियंका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जहां सुपरहिट फिल्मों में काम किया तो आज वह हॉलीवुड में भी अपना परचम लहरा रही है। लेकिन फिल्म ‘जंजीर’ उनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म रही थी। इस फिल्म में वे वह साउथ के जाने-माने एक्टर राम चरण के साथ नजर आई थी। लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

priyanka chopra

हमशक्ल
इस फिल्म में रितेश देशमुख, सैफ अली खान और राम कपूर जैसे सितारे नजर आए थे, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इस फिल्म की कहानी को भी बिल्कुल पसंद नहीं किया गया। रिलीज होने के बाद खुद स्टार्स ने इसे करने की गलती मानी थी।

priyanka chopra

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button