बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 6 विलेन ने फिल्मों में लगाया कॉमेडी का भी तड़का, सभी हैं शानदार एक्टर्स

बॉलीवुड में अक्सर एक सितारा अपने एक अलग और खास तरह के किरदार के लिए जाना जाता है। कोई एक्शन, कोई मोटीवेशनल, कोई रोमांस, कोई डांस तो कोई किसी दूसरे खास काम के लिए पहचाने जाते हैं। मगर फिल्मी दुनिया में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने करियर में रोमांटिक, मोटीवेशनल, कॉमेडी और विलेन सभी किरदारों को बखूबी निभाया। यहां हम ऐसे ही कुछ सितारों के नाम बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के इन 6 विलेन ने फिल्मों में लगाया कॉमेडी का भी तड़का, आपका फेवरेट कौन है?

बॉलीवुड के इन 6 विलेन ने फिल्मों में लगाया कॉमेडी का भी तड़का

बॉलीवुड फिल्मों में सफलता का जितना श्रेय एक्टर को जाता है उतना ही विलेन और दूसरे किरदारों को भी जाना चाहिए। सभी अपनी मेहनत से किरदार को बेस्ट बनाने की पूरी कोशिश करते हैं और उनके बिना फिल्म की कहानी भी तो अधूरी होती है। मगर फिल्म में जान डालने के लिए विलेन का भी अच्छा खासा भाग होता है। आज हम आपको ऐसे कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होने कॉमेडी के साथ ही निगेटिव किरदार भी अच्छे से निभाया।

रितेश देशमुख

एक विलेन और मरजावां में खूंखार विलेन का किरदार निभाने वाले रितेश देशमुख ने अपना सपना मनी मनी, धमाल, हाउसफुल जैसी फिल्मों में कॉमेडी का ऐसा तड़का लगाया है कि देखने वालों ने इनका हमेशा सम्मान किया है। रितेश ने एक विलेन में जहां दर्शकों को डराया है वहीं हाउसफुल की सभी सीरीज में लोगों को हंसाया भी है।

चंकी पांडे

80 और 90 के दशक में हीरो बनकर विलेन की पिटाई करने वाले चंकी पांडे ने हाउसफुल में जो कॉमेडी की वो हमेशा लोगों को याद रहेगी। चंकी पांडे ने इन किरदारों के अलावा विलेन का किरदार भी फिल्म बेगम जान, साहो जैसी फिल्मों में निभाया है।

कादर खान

दिग्गज अभिनेता कादर खान ने अपने करियर की शुरुआत ही विलेन के किरदारों से की थीं लेकिन बाद में उन्होंने अच्छे किरदार ही निभाये। कादर खान ने इसके पीछे की वजह बताई थी कि एक बार उनके बेटे को स्कूल में दूसरे लड़कों ने मारा था कि तुम्हारे पापा विलेन है बहुत बुरे हैं। जब कादर खान का बेटा रोते हुए घर आया और उनसे बोला आप ऐसा काम क्यों करते हो। तब से कादर खान ने विलेन का किरदार त्याग दिया और कॉमेडी या सीरियस किरदारों वाली फिल्में ही साइन की।

परेश रावल

बॉलीवुड के बेहतरीन किरदारों में एक हैं परेश रावल जिन्होंने हाल ही में फिल्म उरी में डोभाल का शानदार किरदार निभाया है। परेश रावल ने 90 के दशक में बहुत सारी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया लेकिन इसके अलावा हेरा फेरी सीरीज में बाबू राव के किरदार को यादगार भी बनाया है।

शक्ति कपूर

नंदू सबका बंदू ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा लेकिन इसके अलावा ललिता आऊ जैसा डायलॉग भी आप भूल नहीं सकते। ये दोनों डायलॉग्स शक्ति कपूर की फिल्मों का अलग-अलग नमूना है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button