बॉलीवुड

‘सिर्फ तुम’ की हीरोइन याद हैं ? बेहद खूबसूरत होने पर भी सफल नहीं हुआ करियर, यह थी वजह

बॉलीवुड में हर किसी का करियर सफल हो ये जरूरी नहीं होता लेकिन मौका हर किसी को मिल ही जाता है। फिल्म इंडस्ट्री का यही उसूल है भले एक्टर या एक्ट्रेस किसी बड़े सितारों के साथ काम कर ले लेकिन फिर भी उनका करियर एक समय के बाद बैठ ही जाता है। यहां हम बात बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिया गिल की करने जा रहे हैं अगर आपको इस नाम से समझ नहीं आया तो ‘सिर्फ तुम’ की हीरोइन याद हैं आपको? इनकी कई फिल्में आईं लेकिन इनका करियर सफल नहीं हो पाया।

‘सिर्फ तुम’ की हीरोइन याद हैं आपको?

9 दिसंबर, 1975 को पंजाब में जन्मी प्रिया गिल शाहरुख खान और सलमान खान के साथ काम कर चुकी है मगर फिर भी इन्हें मायूसी ही मिली। इन हीरोइन को आपने फिल्म सिर्फ तुम में भी देखा होगा जिसकी लव स्टोरी हर किसी के दिल में उतर गई थी। प्रिया गिल ने इस फिल्म के जरिए जितनी लोकप्रियता बटोरी वो हर किसी को मुकम्मल नहीं होती है लेकिन इसके बाद उनकी फिल्में सफल नहीं हो पाई।

साल 1995 की मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी प्रिया ने चंद्रचूर्ड़ सिंह की फिल्म तेरे मेरे सपने से अपना करियर शुरु किया। इसके 4 सालों के बाद उन्होंने संजय कपूर के साथ फिल्म सिर्फ तुम किया। प्रिया की खूबसूरती के कायल हुए लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया और गाने तो बहुत ज्यादा सुपरहिट हुए। 90 के दशक में कई सितारों ने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई और प्रिया उनमें से एक हैं। ये फिल्म हिट होने के बाद कई निर्माता-निर्देशकों ने प्रिया को फिल्म ऑफर की इनमें शाहरुख और सलमान की फिल्में भी शामिल रही।

प्रिया गिल ने सलमान खान, सुष्मिता सेन से लेकर संजय कपूर, शाहरुख खान और नागार्जुन के साथ काम किया है। 19 साल पहले रिलीज हुई फिल्म जोश में प्रिया शाहरुख के अपोजिट थीं जबकि इसमें ऐश्वर्या और चंद्रचूर्ण सिंह भी नजर आए था। प्रिया का कद उस समय इस बात के लिए नापा जाने लगा था कि फिल्म में ऐश्वर्या राय जैसी एक्ट्रेस को शाहरुख की बहन और उन्हें उनकी प्रेमिका बनाया गया। फिल्म बड़े दिलवाला में प्रिया सुनील शेट्टी और अर्चना पूरण सिंह के साथ काम किया। इसके बाद प्रिया का करियर थम गया और वो उन्हें साइड रोल ऑफर होने लगे थे।प्रिया ने आखिरी बार मल्टीस्टारर फिल्म एलओसी में काम किया था। जब मुंबई में बात नहीं बन पाई तो वो रीजनल फिल्मों में काम करने लगी। प्रिया ने मलयालम फिल्म मेघम, पंजाबी फिल्म जी आया नूं और आखिरी में उन्होंने अखिलेश पांडे के अपोजिट भोजपुरी फिल्म पिया तोसे नैना लागे में काम किया। इसके बाद प्रिया को शायद ही किसी ने फिल्मों में देखा होगा। आज प्रिया गिल फिल्मों से गायब हो गई हैं और सोशल मीडिया पर भी उनके कोई चर्चे नहीं है। इंटरनेट पर अगर आप उन्हें ढूंढेंगे तो जैसे-तैसे कोई जानकारी आपको मिल जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button