बॉलीवुड

कभी बॉलीवुड पर राज करती थी तब्बू की बहन फराह नाज, 2 शादी और तलाक के बाद अब ऐसी हो गई है जिंदगी

फराह नाज 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था. बता दें कि फराह हिंदी सिनेमा की बेहतरीन और बड़ी अदाकारा तब्बू की बड़ी बहन है. दोनों ही बहनें बॉलीवुड में सफल रही हैं.

फराह और तब्बू के निजी जीवन की बात करें तो 53 साल की उम्र में भी तब्बू कुंवारी हैं. उनके कई अफ़ेयर रहे हैं लेकिन उन्होंने अब तक शादी नहीं की है. दूसरी ओर फराह नाज की निजी जिंदगी भी सुर्ख़ियों में रही.

फराह नाज की पहली शादी 6 साल में ही टूट गई थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी. आइए आज आपको विस्तार से फराह नाज के बारे में बताते हैं. फराह का जन्म साल 1954 में हैदराबाद में 9 दिसंबर 1968 को हुआ था.

फराह ने हिंदी सिनेमा में अपनी करियर की शुरआत 80 के दशक के मध्य में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म फासले रिलीज हुई थी. यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 1985 में रिलीज हुई थी.’फासले’ के बाद फराह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने अपनी अभिनय के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी दर्शकों का दिल जीता. एक समय वे बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हसीनाओं में से एक हुआ करती थीं.

फराह नाज ने फिल्म इंडस्ट्री में करीब दो दशक तक काम किया था. फासले से हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद वे नसीब अपना अपना, यतीम, ईमानदार, घर घर की कहानी और इसी का नाम जिंदगी समेत कई फिल्मों में देखने को मिली. उन्हें लोकप्रियता भी मिली लेकिन वे अपनी बहन तब्बू की तरह सफलता और लोकप्रियता हासिल नहीं कर सकी.

बात अब फराह के निजी जीवन की कर लेते हैं. फराह ने करीब 28 साल की उम्र में शादी की थी. उनकी शादी विंदु दारा सिंह से हुई थी. बता दें कि विंदु दारा सिंह दिवंगत और दिग्गज पहलवान एवं अभिनेता दारा सिंह के बेटे हैं. विंदु खुद भी अभिनेता हैं और वे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं.

शादी के बाद विंदु और फराह एक बेटे के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम फ़तेह रंधावा है. हालांकि फराह और विंदु का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला. दोनों शादी के 6 साल बाद तलाक लेकर अलग हो गए थे. दोनों ने साल 2002 में तलाक लेकर अपनी राहें अलग कर ली थी. बताया जाता है कि यह जोड़ा आपसी सहमति से अलग हुआ था.

फराह ने तलाक के बाद दूसरी शादी भी की थी. साल 2002 में उन्होंने विंदु से तलाक लिया और साल 2003 में ही दूसरी शादी कर ली थी. उनका दूसरा विवाह सुमित सहगल से हुआ था. बता दें कि सुमित सहगल अभिनेता हैं. दूसरी शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. वे अपना घर-परिवार संभाल रही हैं. 54 साल की हो चुकी फराह अब पहले से काफी ज्यादा बदल चुकी हैं. उनके लुक में काफी बदलाव आ चुका है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button