बॉलीवुड

‘मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचाओ’ सतीश कौशिक का अंतिम पलों में ऐसा था हाल, हुआ बड़ा खुलासा

अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक ने इस दुनिया को 9 मार्च को अलविदा कह दिया था. उनका हार्ट अटैक के चलते 9 मार्च को निधन हो गया था. तबीयत बिगड़ने के बाद अभिनेता ने अपने ड्राइवर को उन्हें हॉस्पिटल ले जाने के लिए कहा था हालांकि अस्पताल पहुंचने से पहले ही सतीश ने दम तोड़ दिया था.

satish kaushik

सतीश के असामयिक निधन से फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स सदमे में है. महज 66 साल की उम्र में हंसते-मुस्कुराते सतीश कौशिक हम सभी को रुलाकर चले गए. फ़िल्मी दुनिया में उन्होंने एक बड़ा और ख़ास नाम कमाया था. एक शानदार अभिनेता होने के साथ ही वे शानदार निर्देशक भी थे.

satish kaushik

सतीश कौशिक बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. अभिनेता और निर्देशक होने के साथ ही वे निर्माता और पटकथा लेखक भी थे. उनके जैसा व्यक्तित्व अब लोगों को काफी याद आ रहा है. लोग कह रहे है कि सतीश की यह जाने की उम्र नहीं थी. वे महज 66 साल के थे. उनके मन में और जीने की इच्छा थी वे और भी काम करना चाहते थे.

satish kaushik

सतीश के निधन के बाद अब उनके मैनेजर ने बड़ा खुलासा किया है. मैनेजर के खुलासे के मुताबिक़ सतीश और जीना चाहते थे. उन्हें अपनी मौत का आभास हो चुका था. हाल ही में सतीश के मैनेजर रहे संतोष ने बताया कि अभिनेता-निर्देशक के अंतिम शब्द क्या थे. आइए आपको भी इसके बारे में बताते है.

satish kaushik

सतीश के निधन के बाद उनके मैनेजर संतोष ने एक समाचार चैनल से बातचीत की. इस दौरान संतोष ने कई बड़े खुलासे किए. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर सतीश के आख़िरी शब्द क्या थे. उनसे सावला किया गया कि, कार में क्या हुआ था ? तब संतोष ने कहा कि, ”जैसे हमने कार चलाई और थोड़ा सा आगे बढ़े तो उनके सीने में दर्द बढ़ गया. उन्होंने हमें कहा कि गाड़ी को जल्दी अस्पताल ले चलो”.

संतोष ने आगे बताया कि, ”सतीश कौशिक ने मेरे कंधे पर अपना सिर रखा और कहा संतोष मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचा लो. होली का दिन था जिस वजह से सड़कें खाली थीं. इसलिए गाड़ी 8-10 मिनट में अस्पताल पहुंच गई. लेकिन तब तक सतीश बेसुध हो गए थे”.

संतोष से बोले थे सतीश- शशि और वंशिका का खयाल रखना

अपने अंतिम समय में सतीश को अपनी पत्नी शशि कौशिक और अपनी बेटी वंशिका की भी याद आई थी. आगे सतीश कौशिक ने संतोष से कहा था कि, ”मुझे अपनी बेटी वंशिका के लिए जीना है. मुझे लगता है मैं नहीं बचूंगा. शशि और वंशिका का खयाल रखना”.

11 साल की बेटी और पत्नी को छोड़ गए सतीश कौशिक

satish kaushik

बता दें कि सतीश ने साल 1983 में बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस दौरान उनकी ‘मासूम’ और ‘मंडी’ जैसी फ़िल्में आई थी. वहीं अभिनेता ने साल 1985 में शशि कौशिक से शादी की थी. दोनों एक बेटे के माता-पिता बने थे लेकिन कपल के बेटे का दो साल की उम्र में ही निधन हो गया था.

बेटे की मौत के कई सालों के बाद शशि और सतीश साल 2011 में सरोगेसी के जरिए बेटी वंशिका कौशिक के माता-पिता बने थे. सतीश अपने पीछे शशि और 11 साल की बेटी को छोड़ गए है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button