अध्यात्म

गणेश पूजा के बाद जरूर करे ये काम, पैसो की आवक बढ़ेगी, गरीबी भागेगी

लगभग सभी हिंदू धर्म के घरो में रोजाना पूजा पाठ जरूर होती हैं. घर की शान्ति और परिवार की तरक्की के लिए भगवान की आराधना करने का ख़ास महत्व होता हैं. इस पूजा के माध्यम से हर कोई अपनी तकलीफें दूर करने की विनती करता हैं. यदि आप धन संबंधित परेशानी से जूझ रहे हैं या चाहते हैं कि आपके वर्तमान धन राशि में ज्यादा वृद्धि हो तो एक ख़ास उपाय को आजमा सकते हैं. आप सभी के घर में गणेश जी की मूर्ति तो जरूर होगी. आज का हमारा ये उपाय भी गणेशजी से ही संबंधित हैं. चुकी बुधवार का दिन गणेशजी को समर्पित होता हैं इसलिए यह उपाय भी आप बुधवार के दिन ही कीजिएगा. इससे आपको अधिकतम लाभ मिलेगा.

घर में पैसो की समस्यां आने का सबसे बड़ा कारण खराब भाग्य होता हैं. जब किस्मत साथ नहीं देती हैं तो आपका हुनर और मेहनत दोनों ही व्यर्थ चले जाते हैं. गणपति बाप्पा को भाग्य विधाता के नाम से भी जाना जाता हैं. ऐसे में इस उपाय से आपका पैसो से जुड़ा भाग्य भी चमक जाएगा. इसे शुरू करने के लिए आप बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठ जाए. अब स्नान करने के बाद गणेश जी के सामने केले का एक पत्ता रख दे. इसके ऊपर आप एक साधारण सिक्का और एक चांदी का सिक्का रखे. अब घी का दीपक जलाकर गणेश जी की आरती करे.

आरती समाप्त होने पर पहली आरती गणेशजी को दे और दूसरी इन दोनों सिक्को को दे देवे. अब इन सिक्कों पर कुमकुम और अक्षत (चावल) चढ़ाकर इनकी पूजा करे. इसके बाद इन्हें उसी स्थान पर रहने दे. अब गुरुवार के दिन सत्यनारायण यानी विष्णु जी की पूजा करे और आरती सिक्को को भी दे. इसके बाद शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता की आरती करे. अब इसी दिन आपको इन दोनों सिक्कों को एक ख़ास स्थान पर रखना हैं. आप चांदी के सिक्के को अपने घर की तिजोरी या अलमारी में रख दे. इससे आपके घर धन की कभी कमी नहीं होगी. साथ ही पैसो की आवक बढ़ना भी शुरू हो जाएगी. रही बात दुसरे साधारण सिक्के की तो इसे आप अपने पर्स में रख ले. ध्यान रहे कि इस सिक्के को आपको खर्च नहीं करना हैं. बस पर्स में हमेशा रखे रहने देना हैं. ये सिक्का आपका भाग्य चमकाने का काम करेगा. इससे आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे.

इस उपाय में गणेश जी आपका भाग्य चमकाते हैं, विष्णु जी पैसा खर्च होने से बचाते हैं और माता लक्ष्मी धन की आवक बढ़ाने का कार्य करती हैं. यदि आप इसे हमारे द्वारा बतलाई गई विधि से अच्छे से करते हैं तो आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा. खासकर जो लोग आर्थिक रंगी से गुजर रहे हैं उन्हें ये जरूर ट्रॉय करना चाहिए. ये आपके बहुत काम आएगा.

यदि आपको ये उपाय अच्छा लगे तो इसे दूसरों के साथ साझा जरूर करे. इससे दुसरे लोग भी इसका लाभ ले पाएँगे. साथ ही इस तरह की दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ लगातार जुड़े रहिए. हम ऐसे ही आपके काम की चीजे लाते रहेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button