बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की टॉप फैमिली, जो दशकों से एक्टिंग की दुनिया पर कर रहे हैं राज

यूं तो बॉलीवुड में कई ऐसे परिवार हैं, जिनका जादू दशकों से चलता आ रहा है। ऐसे में आज हम आपको उन परिवारों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनका जादू आज भी चलता हुआ दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं, आने वाले दिनों में भी इस परिवार का जादू यूं ही चलता रहेगा, जिसकी वजह से इनका नेम फेम आगे भी कम नहीं होगा। बॉलीवुड में कुछ ऐसी फैमिली हैं, जिसके जादू के पीछे बड़े से बड़े कलाकारों की छुट्टी हो चुकी है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में क्या खास है?

बॉलीवुड के कुछ परिवार ऐसे हैं, जिनमें जन्म लेने का यह एक बड़ा फायदा होता है कि इनका करियर बिना किसी ब्रेक के आगे बढ़ता ही जाता है। जी हां, नाम फेम के साथ इनके अंदर एक्टिंग के सभी गुण मौजूद होते हैं, जिसकी वजह से इन्हे करियर में बहुत फायदा मिलता है। इतना ही नहीं, इनका जादू भी अपनी फैमिली की तरह ही बिखरने लगता है। तो  चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से बॉलीवुड के परिवार शामिल है?

1.अख्तर फैमिली

अख्तर और आजमी परिवार को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन लोगों में गिना जाता है। इस फैमिली का जादू आज भी भारतीय सिनेमा पर देखने को मिलता है। जावेद अख्तर की दोनों बीवियां भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। तो आज भी इनकी पीढ़ी बॉलीवुड में खूब नाम कमा चुकी है, जिसकी वजह से इस परिवार का नाम फेम भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

2.मुखर्जी फैमिली

मुखर्जी फैमिली बॉलीवुड में दशकों से राज कर रही है। जी हां, मुखर्जी फैमिली 1930 दशक से ही बॉलीवुड में अपना वर्चस्व कायम रखने में कामयाब रही है। कॉलोज, तनुजा औऱ रानी मुखर्जी जैसे सुपरस्टार को देखकर ही आप मुखर्जी फैमिली की ताकत का अंदाजा लगा सकते हैं। इनके पास खूबसूरती के साथ साथ टैंलेट भी खूब खूब भरा हुआ है।

3.कपूर फैमिली

कपूर फैमिली तो फिल्म इंड्रस्टी में अपना जलवा बिखरने में सबसे आगे है। आज कई पीढ़िया इस फैमिली की बॉलीवुड में राज कर रही है।कपूर खानदान के मुखिया के रूप में पृथ्वीराज कपूर और राज कपूर का नाम लिया जाता है, जिन्होंने बॉलीवुड में खूब राज किया है। करिश्मा कपूर से लेकर जाह्नवी कपूर आज बॉलीवुड में अपना दमखम बिखेर रही है। यह फैमिली पीढ़ी दर पीढ़ी राज ही करती जा रही है।

4.भट्ट फैमिली

भट्ट फैमिली एक ऐसी फैमिली है, जिसे आप सामान्य कह ही नहीं सकते हैं। इस फैमिली में तरह तरह के टैंलेट लोग मिलते हैं। महेश भट्ट की फिल्में अर्थ और आशिकी आज तक याद की जाती है, तो वहीं इनकी बेटियां भी यहां जमकर रंग बिखेरती हुई नजर आ रही है। जी हां, महेश भट्ट की सबसे छोटी बेटी आलिया भट्ट जो आज के समय में बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं।

5.बच्चन परिवार

बॉलीवुड का जब भी नाम लिया जाए और बच्चन परिवार का जिक्र न हो ये तो सरासर नाइंसाफी होगी। जी हां, बच्चन परिवार के बिना बॉलीवुड पूरी तरह से अधूरी है। बॉलीवुड पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने सालों से राज कर रहे हैं। इतना ही नहीं, इनके ही नक्शे कदमों पर उनका छोटा बेटा अभिषेक बच्चन भी चला है, ऐसे में इस परिवार ने भी अब तक बॉलीवुड में खूब धूम मचाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button