बॉलीवुड

जब एक ही हीरोइन के साथ रोमांस कर बैठे धर्मेंद्र-सनी देओल, बाप-बेटे की जोड़ी ने कर दिया था बवाल!

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र को भला कौन नहीं जानता। धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों के माध्यम से दर्शकों के बीच अपनी एक अलग छाप छोड़ी है और आज भी मैं दर्शकों के दिलों में बसते हैं। भले ही धर्मेंद्र वर्तमान में कम फिल्मों में आते हैं लेकिन फैंस के बीच उनको लेकर एक अलग ही क्रेज है। खास बात यह है कि ना केवल धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में एक खास पहचान बनाई बल्कि उनके दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने एक साथ बाप-बेटे धर्मेंद्र और सनी देओल के साथ सुनहरे पर्दे पर रोमांस किया और इनकी जोड़ी दर्शकों को भी खूब पसंद आई।

dharmendra and sunny

अमृता सिंह
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी अमृता सिंह का। अमृता सिंह 70 और 80 के दशक की एक पॉपुलर एक्ट्रेस थी जिन्होंने अपने करियर में कई अभिनेताओं के साथ काम किया। बता दे धर्मेंद्र और अमृता सिंह ने भी कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल ने अमृता सिंह के साथ फिल्म ‘बेताब’ के जरिए अपना डेब्यू किया था। इससे पहले अमृता धर्मेंद्र के साथ फिल्म ‘सच्चाई की ताकत’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी थी।

डिंपल कपाड़िया
पॉपुलर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया ने भी धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम किया। बता दे डिंपल ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म ‘बंटवारा’ और ‘शहजादा’ में काम किया। इसके बाद डिंपल कपाड़िया ने धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ ‘आग का गोला’, ‘अर्जुन’ और ‘गुनाह’ जैसी फिल्मों में काम किया। खास बात यह है कि डिंपल कपड़िया रियल लाइफ में भी सनी देओल को डेट करने लगी थी और इन दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया।

श्रीदेवी
श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के साथ साल 1990 में आई फिल्म ‘नाकाबंदी’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म ‘निगाहें’ में काम किया। दोनों ही बाप बेटों के साथ श्रीदेवी की जोड़ी खूब पसंद की गई।

dharmendra and sunny

जयाप्रदा
हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जयाप्रदा ने भी धर्मेंद्र और सनी देओल के साथ काम किया। दरअसल जयाप्रदा ने धर्मेंद्र के साथ फिल्म ‘कुंदन’ में काम किया जबकि सनी देओल के साथ वह फिल्म ‘वीरता’ में नजर आई थी।

dharmendra and sunny

किमी काटकर
किमी काटकर भी एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने धर्मेंद्र के साथ में रोमांस किया जबकि उनके बेटे सनी देओल के साथ भी काम किया। बता दे साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘हमला’ में धर्मेंद्र के साथ दिखाई दी थी जबकि साल 1990 में उन्होंने फिल्म ‘वर्दी’ में सनी देओल के साथ रोमांस किया।

पूनम ढिल्लों
पूनम ढिल्लो ने भी धर्मेंद्र के साथ साल 1988 में रिलीज हुई फिल्में ‘सोने पर सुहागा’ में काम किया था और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म ‘सोनी महिवाल’ में काम किया और दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button