बॉलीवुड

रीवा राजघराने की वो राजकुमारी जो बनी टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस, शादी के बाद छोड़नी पड़ी एक्टिंग

टीवी दुनिया का पॉपुलर सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ काफी लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इस शो में काम करने वाली अभिनेत्री हिना खान से लेकर शिवांगी जोशी समेत ऐसे कई कलाकार रहे हैं जिन्हें एक्टिंग की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल हुआ है। शो में नजर आने वाले हर एक किरदार को दर्शकों ने खूब प्यार दिया और यह सीरियल लगातार चल रहा है। इन सबके अलावा शो में कीर्ति गोएनका का किरदार निभाने वाली जानी-मानी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी भी काफी पॉपुलर हुई थी। लेकिन इसी बीच उन्होंने शादी कर ली और एक्टिंग की दुनिया से दूर हो गई।तो आइए जानते हैं अब कीर्ति यानी कि मोहिना कुमारी क्या करती है और कैसी लाइफ जीती है?

mohena kumari

राजकुमारी से बन गई पॉपुलर एक्ट्रेस
बता दें, मोहिना कुमारी रीवा रियासत की राजकुमारी है। उन्होंने बचपन से शानों शौकत की जिंदगी जी, लेकिन उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था ऐसे में बड़े होकर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में ही नाम कमाया। कई डांस रियलिटी शो में हिस्सा लेने के बाद मोहिना कुमारी को टीवी दुनिया के सबसे चर्चित टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने का मौका मिला।

mohena kumari

शो में उन्होंने कीर्ति गोएनका का किरदार निभाया जिससे उन्हें जबरदस्त सफलता हासिल हुई। इसके अलावा कीर्ति ने कई डांसिंग रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया लेकिन इसी बीच उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी।

mohena kumari

पर्यटन मंत्री के बेटे से हुई एक्ट्रेस की शादी
दरअसल, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने के बाद मोहिना कुमारी ने उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के छोटे बेटे सुयश रावत से शादी रचा ली और उत्तराखंड की बहू बन गई। जब मोहिना कुमारी की शादी हुई तो हर तरफ उनकी शादी की चर्चा हुई।

mohena kumari

दरअसल, महारानी सा जीवन गुजारने वाली मोहिना कुमारी जब उत्तराखंड की बहू बनी तो उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा गई। बता दे उन्होंने उत्तराखंड के हरिद्वार में साल 2019 में शादी रचाई थी। इस दौरान सुर्ख लाल जोड़े में सजी-धजी मोहिना की शाही अंदाज से की गई।

mohena kumari

120 साल बाद रियासत में हुआ बेटे का जन्म
इसके बाद फरवरी 2022 में मोहिना कुमारी के घर बेटे का जन्म हुआ। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मोहिना सिंह रीवा रियासत की पहली राजकुमारी थी जिन्होंने करीब 120 साल के बाद बेटे को जन्म दिया था। दरअसल इससे पहले उनके यहां जितनी भी बेटियां थी उन्होंने संतान के रूप में बेटी को ही जन्म दिया। लेकिन मोहिना सिंह को बेटे की प्राप्ति हुई जिसके बाद उनके बेटे का शाही अंदाज से स्वागत किया गया।

mohena kumari

बता दे मोहिना कुमारी अक्सर अपने महलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती है। वह ज्यादातर क्लासिकल डांस करना पसंद करती है जिनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर करती है।

mohena kumari

बता दे फिलहाल मोहिना कुमारी अपने पति और ससुराल वालों के साथ खुशहाल जीवन जी रही है। अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि मोहिना कुमारी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेगी या नहीं? हालांकि उनके फैंस उनका बेसब्री से इंताजर कर रहे हैं।

mohena kumari

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button