जरा हटके

जब घर की छप्पर से बरसने लगे चांदी के सिक्के, यूपी में सच हो गई छप्पर फाड़ धन मिलने की कहावत

up budaun news: छप्पर फाड़ धन मिलने की कहावत तो हमने और आपने कईयों बार सुनी होगी पर ऐसा वास्तव में सच हो सकता है ये यकीन करना किसी के लिए भी मुश्किल है। लेकिन यूपी के बदांयू में हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है, जिसने इस कहावत को न सिर्फ चरितार्थ किया बल्कि अक्षरशः सच भी साबित कर दिया। दरअसल, यहां एक घर के छप्पर से चांदी के सिक्कों की बरसात (silver coins raining from roof) हुई है। शायद, अभी आपको यकीन नहीं हो रहा होगा, तो चलिए आपको इस मामले के बारे में पूरे विस्तार से बताते हैं।

जर्जर मकान की दीवारों से हुई चांदी के सिक्कों की बरसात

जी हां, बता दें कि ये घटना उत्तरप्रदेश के बदांयू (up budaun news) में घटित हुई है, जहां नगर निगम एक पुराने जर्जर हो चुके मकान को तोड़ने के लिए पहुंची थी। ऐसे में जैसे ही बुलडोजर ने अपना काम शुरू किया उस खंडर हो चुके मकान के दीवारों से चांदी के सिक्के गिरने (silver coins raining from roof) शुरू हो गए। ये देख जहां नगरनिगम की टीम कुछ समझ पाती तभी वहां मौजूद कुछ लोगों ने उन चांदी के सिक्कों को लूटना शुरू कर दिया। ऐसे में देखते-देखते वहां चांदी के सिक्कों को बटोरने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।

ऐसे में नगर निगम ने आनन फानन में डिमोलिशन के काम को रुकवाया और खंडहर की घेराबंदी कर इसकी सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी तैनात करवाएं। वहीं बात करें इस मकान की तो बताया जा रहा है कि ये बीते कई सालों में इतना जर्जर हो गया था कि उसके गिरने की आशंका बनी हुई थी। ऐसे में किसी बड़े नुकसान से बचने के लिहाज से नगर निगम ने इसे गिराने का फैसला लिया था। पर किसी ने ये नहीं सोचा था कि इस जर्जर मकान की दीवारों में चांदी के सिक्के जड़ें होंगे।

10-10 ग्राम के सैकड़ों चांदी के सिक्के मिले इस खंडहर से

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बदायूं प्रशासन ने इस मकान से निकले चांदी के सिक्कों को अपने पास सुरक्षित रखा है। बताया जा रहा है कि मकाने से 160 से भी अधिक चांदी के सिक्के निकले हैं जो कि 10 ग्राम के हैं, वहीं इनकी कीमत लगभग 1000 रूपए के करीब आंकी जा रही है। गौरतलब है कि अभी पूरा मकान गिरना अभी बाकी है, ऐसे में उससे और भी सिक्कों के मिलने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button