बॉलीवुड

धर्मेंद्र ने ‘शोले’ से कटवा दिए थे हेमा मालिनी और संजीव कुमार के सीन्स, इस वजह से लिया था फैसला

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने दो शादियां की थी. उनकी पहली शादी साल 1954 में हो गई थी. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है. धर्मेंद्र जब महज 19 साल के थे तब ही उनकी पहली शादी हो गई थी. दोनों चार बच्चों दो बेटी अजीता देओल और विजेता देओल एवं दो बेटे बॉबी देओल-सनी देओल के माता-पिता बने.

dharmendra

इसके बाद हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र का दिल दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी पर आ गया था. बता दें कि धर्मेंद्र ऐसे पहले अभिनेता नहीं थे जिनका दिल हेमा मालिनी के लिए धड़का. हेमा पर उनके जमाने में संजीव कुमार, फिरोज खान, राजकुमार, जितेंद्र जैसे अभिनेता भी फ़िदा थे.

dharmendra

हेमा और राजकुमार ने साथ में साल 1991 में आई फिल्म ‘लाल पत्थर’ में काम किया था. तब राजकुमार पहले से शादीशुदा थे. इस फिल्म के दौरान राजकुमार ने हेमा को अपने दिल की बात कह दी थी हालांकि हेमा ने उनका प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था.

hema malini and rajkumar

वहीं दिग्गज अभिनेता जितेंद्र भी एक समय हेमा पर जान छिड़कते थे. बता दें कि हेमा और जितेंद्र की तो शादी भी तय हो गई थी. दोनों का रिश्ता दोनों के परिवार वालों को मंजूर था. दोनों की शादी होने वाली थी लेकिन तब ही धर्मेंद्र जितेंद्र की प्रेमिका शोभा कपूर को लेकर पहुंच गए जो कि आगे जाकर उनकी पत्नी बनी. ऐसे में जितेंद्र और हेमा की शादी होते-होते रह गई.

hema malini and jitendra

फिल्म ‘शोले’ में ठाकुर का किरदार निभाने वाले अभिनेता संजीव कुमार भी हेमा मालिनी पर फ़िदा थे. संजीव कुमार हेमा से प्यार करते थे और उन्होंने अपने दिल की बात भी हेमा से कह दी थी. हेमा को संजीव ने प्रपोज किया लेकिन इसे हेमा ने अस्वीकार कर दिया वहीं एक बार और संजीव ने उन्हें प्रपोज किया था लेकिन इस बार भी संजीव को निराशा ही हाथ लगी.

धर्मेंद्र ने कटवा दिए थे ‘शोले’ में हेमा और संजीव के सीन्स…

hema malini and sanjeev kumar

बता दें कि संजीव ने हेमा को दूसरी बार फिल्म ‘शोले’ के दौरान प्रपोज किया था. तब धर्मेंद्र और हेमा का अफ़ेयर चल रहा था. जब संजीव द्वारा हेमा को प्रपोज करने की बात धरम जी को पता चली तो वे इस बात से काफी गुस्सा हो गए.

hema malini and sanjeev kumar

धर्मेंद्र ने गुस्से में संजीव कुमार से अजीब ढंग से बदला लिया था. उन्होंने अपना गुस्सा फिल्म ‘शोले’ के लिए फिल्माए गए हेमा और संजीव के बीच के सीन्स कटवाकर लिया था. वहीं कहा जाता है कि हेमा की न के बाद ताउम्र संजीव कुंवारे ही रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button