अध्यात्म

सावन के महीने में किसी भी दिन शिव मंदिर से ले आयें ये 1 चीज, दूर हो जाएंगे सभी कष्ट

हिंदू धर्म सभी धर्मों में सबसे पुराना माना जाता है. हिंदू धर्म में अनेकों देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की जाती है और हर देवी-देवता की अपनी एक अलग मान्यता होती है. शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. पूरे भारत में शिवजी के भक्तों की संख्या सबसे अधिक है. शिव भगवान अपने अनोखे रूप की वजह से सबसे अलग भी दिखते हैं. महिला से लेकर पुरुष सभी उनकी भक्ति में लीन रहते हैं. अगर देखा जाए तो भगवान शिव का रूप सबसे हटके है. भगवान की सौम्य आकृति और रुद्र रूप दोनों ही विख्यात हैं. 28 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो गया है. भगवान शिव के भक्त जगह-जगह कांवड़ ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. सावन का ये पावन महीना कोई भी शुभ कार्य करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. कुछ लोगों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है. कहते हैं कि इस महीने जो कोई भक्त भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा-अर्चना करता है भोलेनाथ उसकी हर मनोकामना पूरी करते हैं. यदि आप भगवान शिव के भक्त हैं और उन्हें खुश करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा चमत्कारी उपाय बताएंगे जिसे करने से शिवजी की कृपा अपने आप बरसने लगेगी. ये छोटा सा उपाय रातोंरात आपको सारी परेशानियों से मुक्ति दे सकता है.

हिंदू धर्म में सावन के महीने का बहुत महत्व होता है. इस महीने को बहुत पवित्र माना जाता है. ये देवी-देवताओं का भी महीना कहलाता है. अगर पूजा-अर्चना ठीक तरीके से की जाए तो इस महीने देवी-देवताओं की कृपा बहुत जल्दी प्राप्त होती है. यदि आप खुद पर और अपने परिवार पर भोलेनाथ की कृपा चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक सरल सा उपाय करना है. हम वादा करते हैं कि ये अचूक उपाय आपको निराश नहीं करेगा. ये उपाय आपके रुके हुए कामों को पूरा कर देगा. अब आप सोच रहे होंगे कि आपको करना क्या है? तो चलिए बता दें, इसके लिए आपको कोई मेहनत वाला काम नहीं करना.

आपको बस भगवान शिव के मंदिर में जाकर उनके पुराने त्रिशूल को उठाकर नया त्रिशूल चढ़ाना है और पुराना त्रिशूल अपने साथ घर ले आना है. पुराने त्रिशूल को घर लाकर उसे अपने घर के मंदिर में स्थापित कर दें. अगर आप ऐसा कर देते हैं तो भोलेनाथ आपसे प्रसन्न हो जाएंगे और पूरी जिंदगी आपकी रक्षा करेंगे.

इसके अलावा एक और उपाय करने से शिवजी की कृपा आप पर बरसने लगेगी. यदि आप शिवजी को चढ़ाये हुए दूध में से कुछ बूंदें घर ले आकर उसे पानी या दूध में मिला लेते हैं तो आपका घर शुद्ध हो जाएगा. लेकिन इन उपायों को सच्चे मन के साथ करना है तभी फल प्राप्त होगा. मन से ये उपाय करने पर आपको कभी भी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होगी.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button