क्रिकेट

Video : सेमीफाइनल हारते ही मैदान पर रो पड़ी हरमनप्रीत कौर, काले चश्मे में छिपाए नहीं छिपे आंसू

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टी-20 विश्वकप जीतने का सपना टूट गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत से सेमीफाइनल में जीत छीन ली और फाइनल में जगह बना ली. इस हार से करोड़ों भारतीय फैंस को तगड़ा झटका लगा है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 विश्वकप 2023 जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इस हार के बाद खुद पर काबू नहीं कर सकी और उनकी आंखें भर आई. मैदान पर ही हरमनप्रीत के आंसू निकल पड़े. काले चश्मे में उन्होंने अपने आंसूओं को छिपा लिया लेकिन उनके इस दर्द को देशभर ने महसूस किया.

तबीयत थी खराब, फिर भी देश के लिए मैदान पर उतरीं

सेमीफाइनल मुकाबले से ठीक पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत की तबीयत खराब हो गई थी. हालांकि तबीयत खराब होने के बावजूद हरमनप्रीत ने मोर्चा संभाला और मैदान में देश के लिए उतरीं. भारतीय टीम का नेतृत्व भी उन्होंने किया और शानदार अर्द्धशतकीय पारी भी खेली.

अंजुम चोपड़ा से मिलकर रो पड़ी हरमनप्रीत

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


हार का दर्द हरमनप्रीत के चेहरे पर साफ झलक रहा था. वे इसे जाहिर नहीं होने देना चाहती थी. खुद पर काबू करने के बावजूद वे रो पड़ी. मैच के बाद प्रेजेंटेशन में वे काला चश्मा लगाकर पहुंची. वहीं जब वे पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा से गले मिली तो रोने लगी. जबकि पास में खड़ी हरलीन देओल उन्हें सांत्वना देती हुई नजर आईं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से अंजुम और हरमनप्रीत का एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें हरमनप्रीत के बारे में पूछने पर अंजुम ने कहा कि, ”मेरी मंशा तो यही थी कि मैं अपने कप्तान को सहानुभूति दूं. क्योंकि बाहर से मैं वही दे सकती हूं. उसके और मेरे दोनों के लिए भावुक करने वाला लम्हा था. क्योंकि भारतीय टीम बहुत बारे सेमीफाइनल में पहुंचीं है और हारी भी है. मैंने पहले भी उनकी ऐसी बैटिंग देखी है. मैंने पहले भी देखा है कि कैसे हरमनप्रीत ने अपनी चोट और सेहत से संघर्ष करते हुए क्रिकेट खेला है”.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


उन्होंने आगे बताया कि, ”शायद आज हरमनप्रीत कौर खेलती भी नहीं. उनकी तबीयत खराब थी. क्योंकि विश्व कप का सेमीफाइनल था और मुझे पता है कि हरमनप्रीत एक कदम पीछे लेने वाले खिलाड़ियों में से नहीं है. उसने वही किया. पहले 20 ओवर फील्डिंग की. उसके बाद अर्धशतक भी ठोका. भारत की उम्मीद आखिर तक बनाए रखी. उन्हें जेमिमा रोड्रिग्स का भी साथ मिला. 5 रन रन भारत मैच हारा. लेकिन जिस तरह भारत इतने करीब आकर हारा. मैं समझ सकती हूं कि उनके दिल पर क्या गुजर रही होगी. ये दो खिलाड़ियों के बीच का एक खास लम्हा था”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button