अध्यात्म

बुधवार के इन उपायों से धन के साथ-साथ बढ़ेगा वैभव, गणेशजी खुश होकर करेंगे मनोकामनाएं पूरी

मनुष्य के जीवन में अच्छा बुरा समय आता-जाता रहता है, जब व्यक्ति के जीवन में अच्छा समय चलता है तो उसको किसी भी बात की चिंता नहीं रहती है, परंतु जैसे ही जीवन में बुरा समय आता है, मनुष्य काफी विचलित हो उठता है और वह अपनी परेशानियों को दूर करने की हरसंभव कोशिश में लगा रहता है, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देखा जाए तो बुधवार का दिन अपनी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए बहुत ही शुभ दिन माना गया है, जैसा कि आप लोग जानते हैं बुधवार का दिन भगवान गणेश जी का दिन होता है, अगर आप इस दिन भगवान गणेश जी की खास पूजा अर्चना करते हैं और इस दिन कुछ उपाय अपनाते हैं तो इससे आपको कई प्रकार के लाभ मिलते हैं।

भगवान गणेश जी की कृपा से आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर होती हैं, भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है, इनकी कृपा से आपके जीवन के सभी विघ्न दूर हो सकते हैं और विद्या, बुद्धि, विवेक की प्राप्ति होती है, आज हम आपको बुधवार के कुछ सरल उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिन उपायों को अगर आप करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी खुश होकर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे और आपकी जिंदगी खुशियों से भरपूर हो सकती है।

आइए जानते हैं भगवान गणेश जी को प्रसन्न करने के बुधवार के उपाय

  • भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने के दौरान आप इनको साबुत मूंग के साथ धनिए का चूरमा प्रसाद के रूप में अर्पित कीजिए, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर गणेश जी को मूंग के साथ धनिए का चूरमा प्रसाद के रूप में अर्पित किया जाए तो इससे भगवान गणेश जी प्रसन्न होते हैं, क्योंकि यह भोग इनको अति प्रिय है।
  • अगर आप धन, वैभव की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश जी के माथे पर गाय के घी में सिंदूर मिलाकर तिलक लगाएं और स्वयं के माथे पर भी यह तिलक जरूर लगा लीजिए, इससे भगवान गणेश जी प्रसन्न होंगे और खुश होकर यह आपकी बहुत सी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं।

  • धार्मिक शास्त्रों में दान-पुण्य को बहुत महत्व दिया गया है, यदि आप बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अपने सामर्थ्य अनुसार कुछ ना कुछ दान करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी की कृपा मिलती है।
  • अगर आप धनलाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप बुधवार के दिन गणेश जी को पांच दूर्वा अर्पित करें, इससे धन लाभ प्राप्त होने के साथ-साथ बुद्धि और ज्ञान में भी वृद्धि होती है, इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनती है।

  • अगर आपके जीवन में किसी प्रकार के कष्ट उत्पन्न हो रहे हैं या फिर अपने जीवन में आने वाली बाधाओं से रक्षा करना चाहते हैं तो इसके लिए आप बुधवार के दिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ कीजिए, धार्मिक दृष्टि से गणपति स्त्रोत का पाठ करने से सभी दोषों से मुक्ति मिलती है।

उपरोक्त बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त करने के कुछ उपायों के बारे में जानकारी दी गई है, यदि आप यह उपाय बुधवार के दिन करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी प्रसन्न होंगे और आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर हो सकती हैं, इन उपायों को करके आप अपना जीवन सुखी पूर्वक व्यतीत करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button