बॉलीवुड

हिट फिल्म ‘लव स्टोरी’ की इस एक्ट्रेस का हुआ बुरा हाल, पति की मौत के बाद पाई-पाई की हुई मोहताज

बॉलीवुड में वैसे तो प्रेम संबंधों पर कई फिल्में बनी हैं लेकिन कुछ फिल्में ही दर्शकों के दिल और दिमाग पर छाप छोड़ जाती हैं. ऐसी ही एक फिल्म साल 1981 में बनी थी. यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘लव स्टोरी’ की. आप सब ने यह फिल्म कभी न कभी जरूर देखी होगी. खासकर, प्यार में पड़े लोगों को यह फिल्म बहुत पसंद आती है. इस फिल्म में कुमार गौरव और विजेता पंडित मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म ने रातोंरात दोनों को स्टार बना दिया था. फिल्म में एक्ट्रेस विजेता पंडित की मासूमियत ने सबका दिल जीत लिया था. लेकिन बात करें आज की तो आज दोनों ही सितारे फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं और अपनी-अपनी लाइफ जी रहे हैं. कुमार गौरव ने जहां संजय दत्त की बड़ी बहन नम्रता दत्त से शादी की. वहीं, विजेता पंडित ने म्यूजिक डायरेक्टर आदेश श्रीवास्तव से शादी की. लेकिन दुख की बात यह है कि विजेता के पति आदेश श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे. कैंसर की वजह से उनकी साल 2015 में मात्र 51 साल की उम्र में मृत्यु हो गई.

अकेले ही कर रही हैं बच्चों की देखभाल

आदेश श्रीवास्तव और विजेता पंडित की शादी साल 1990 में हुई थी. विजेता और आदेश के दो बेटे हैं जिनका नाम अवितेश श्रीवास्तव और अनिवेश श्रीवास्तव है. आदेश श्रीवास्तव की मृत्यु के बाद विजेता अकेले ही अपने बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं. पति की मृत्यु ने विजेता को तोड़कर रख दिया था. लेकिन इसके बावजूद वह ज़माने से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और परिवार की देखभाल कर रही हैं. हालांकि, यह बात भी सच है कि इन दिनों उनकी हालत बहुत ख़राब है और वह आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं.

दर-दर की ठोकरें खा रही हैं विजेता

केवल बेटों की जिम्मेदारी ही नहीं पति की मौत के बाद विजेता पर आदेश की बड़ी बहन की जिम्मेदारी भी आ गयी है. बता दें, आदेश की बड़ी बहन मानसिक रूप से बीमार हैं और उनकी देखभाल विजेता ही कर रही हैं. विजेता पति के जाने के बाद अब उनके बकाया पैसों को समेटने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही हैं. आदेश श्रीवास्तव की मौत के वक्त ये अफवाह खूब उड़ी थी कि इंडस्ट्री में इतने साल बीताने और इतने बड़े म्यूजिक डायरेक्टर होने के बावजूद बीमारी के वक्त कोई उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया. जबकि जब भी किसी को कुछ जरूरत पड़ती थी आदेश सबसे पहले उसकी मदद के लिए खड़े रहते थे. लेकिन आदेश के आखिरी और शायद सबसे बुरे दिनों में किसी ने उनकी मदद नहीं की.

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

बता दें, विजेता पंडित को पहचान फिल्म ‘लव स्टोरी’ से ही मिली. इसके बाद वह ‘प्यार का तूफ़ान’, ‘जीते है शान से’, ‘जलजला’ और ‘दीवाना तेरे नाम का’ जैसी फिल्मों में नजर आयीं. कुछ ही फिल्म करके शादी के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और आज पति के जाने के बाद वह पाई-पाई की मोहताज हो गयी हैं.

पढ़ें बेहद सिंपल था अमिताभ बच्चन की शादी का कार्ड, बारात में सिर्फ 5 लोग ही हुए थे शामिल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.   

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button