बॉलीवुड

कभी ऐश्वर्या तो कभी 27 साल बड़ी एक्ट्रेस से लगाया दिल, लेकिन अक्षय ने इस वजह से नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे और एक्टर अक्षय खन्ना अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। बता दें, अक्षय खन्ना ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और उन्होंने अपने हर एक किरदार से दर्शकों का दिल जीता। अक्षय खन्ना एक टैलेंटेड एक्टर की लिस्ट में शुमार है लेकिन धीरे-धीरे उनका फिल्मी ग्राफ गिरता गया और फिर वह इंडस्ट्री से गायब हो गए। बता दें, आज अक्षय खन्ना अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे खास मौके पर हम आपको बताएंगे उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

akshaye khanna

akshaye khanna

ऐश्वर्या संग पसंद की गई जोड़ी
बता दें, अक्षय खन्ना ने साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म को अक्षय के पिता यानी कि विनोद खन्ना ने प्रोड्यूस किया था लेकिन एक्टर की पहली ही फिल्म फ्लॉप रही। हालांकि इस फिल्म के बाद अक्षय के लिए इंडस्ट्री के दरवाजे खुल गए थे। इसके बाद अक्षय खन्ना को कई फिल्में ऑफर हुई। फिर अक्षय खन्ना ने ‘बॉर्डर’ फिल्म में काम किया जिसमें मल्टीस्टार नजर आए थे हालांकि अक्षय खन्ना इस फिल्म से अपना नाम कमाने में कामयाब रहे और उन्हें इसके लिए अवार्ड भी मिला।

akshaye khanna

इसके बाद अक्षय खन्ना ने पॉपुलर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के साथ ‘ताल’ में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। बता दे फिल्म में अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या की केमिस्ट्री बहुत पसंद की गई। इतना ही नहीं बल्कि लोग निजी जिंदगी में भी इन दोनों को पसंद करने लगे थे। ऐसे में अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या ने फिर ‘आ अब लौट चले’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। इसके बाद अक्षय ने ‘हमराज’, ‘हंगामा’, ‘हलचल’, ‘रेस’ और ‘दहक’ जैसी फिल्मों में काम किया।

akshaye khanna

बता दें, ऐश्वर्या के अलावा अक्षय खन्ना का नाम जानी-मानी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के साथ भी जुड़ा था। दरअसल, कहा जाता है कि अक्षय खन्ना और करिश्मा एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन करिश्मा की मां बबीता कपूर को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। दरअसल, उन दिनों करिश्मा कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थी जबकि अक्षय खन्ना ने कुछ ही फिल्मों में काम किया थाv ऐसे में बबिता कपूर ने इस शादी से इंकार कर दिया था।

akshaye khanna

शादी नहीं करना चाहते अक्षय खन्ना
इसके अलावा कहा जाता है कि एक समय पर अक्षय खन्ना खुद से करीब 27 साल बड़ी जयललिता को से भी इश्क कर बैठे थे। हालांकि बाद में यह बात केवल अफवाह निकली।

बता दें अक्षय खन्ना आज भी कुंवारे हैं। जब उनसे शादी न करने की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि, “ज्यादातर लोगों को लंबे समय तक एक रिश्ते में रहना स्वाभाविक लगता है लेकिन मुझे नहीं लगता। मुझे लगता है कि मुझे जब मन करे एक रिलेशनशिप से दूसरी में जाने की आजादी होनी चाहिए। मुझे बच्चे पसंद नहीं हैं इसलिए मैंने आज तक शादी नहीं की। मैं कभी शादी नहीं करना चाहता हूं। मुझे अकेले रहना अच्छा लगता है।”

akshaye khanna

बता दें, अक्षय खन्ना को आखिरी बार फिल्म ‘दृश्यम-2’ में देखा गया था जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button