क्रिकेट

टीम इंडिया के आगे ऑस्ट्रेलियाई कोच ने टेके घुटने, मान ली हार, कहा- हम इस टेस्ट में फेल हो गए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले क्रिकेट जगत को उम्मीद थी कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. पांच दिन तक चलने वाले दोनों टेस्ट मैच ढाई दिन में ही समाप्त हो गए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच अब इंदौर के होलकत स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड की हताशा साफ़ झलकर सामने आई है. एंड्रयू मैकडोनाल्ड अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी नाखुश है. उन्होंने माना है कि भारतीय टीम के इम्तिहान में वे फेल रहे है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो मैच खेले जा चुके है. दोनों मैचों में भारत ने शानदार खेल दिखाया है और दोनों ही मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. वहीं दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया की ओर से निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला है.

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने आधी सीरीज के बाद हार मान ली है. दिल्ली टेस्ट की अपनी दूसरी पारी में तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. कंगारुओं का प्रदर्शन नागपुर टेस्ट की तरह ही दिल्ली टेस्ट में भी बेहद लचर रहा. अपनी टीम के प्रदर्शन से एंड्र्यू बेहद हताश और निराश है.

दिल्ली टेस्ट के बाद एंड्र्यू ने कहा कि हम भारत की परीक्षा में विफल रहे है. ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने सोमवार को मैकडोनाल्ड के हवाले से कहा कि, ”हमारे तरीकों की आलोचना होगी और ऐसा होना भी चाहिए. दिल्ली टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर अगर आप कहते कि हमारी तैयारी अच्छी थी तो संभवत: आपका नजरिया अलग होता. लेकिन तीसरे दिन एक घंटे के भीतर जो हुआ उसे लेकर लोगों ने आलोचना शुरू कर दी. तीसरे दिन हम भारत की परीक्षा में विफल रहे”.

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला गया था. नागपुर में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया था. पहली पारी में जहां ऑस्ट्रेलिया ने 177 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में कंगरु टीम 91 रनों पर सिमट गई थी. भारत ने यह मैच एक पारी और 132 रनों से जीत लिया था.

वहीं दूसरे मुकाबले में भी भारत ने शानदार खेल दिखाया. दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में टीम 113 रन पर सिमट गई. भारत ने पहली पारी में 262 रन बनाए और दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया से मिले 115 रनों के लक्ष्य को हासिल करके सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली.

1 मार्च से इंदौर में तीसरा टेस्ट

सीरीज का अगला और तीरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है. इंदौर टेस्ट की शुरुआत 1 मार्च से होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button