गणेश मंदिर में 7 बुधवार कर लें यह काम, आपकी सभी अधूरी मनोकामनाएं भगवान गणेश करेंगे पूरी

अध्यात्म

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने का सबसे विशेष दिन माना जाता है, इस दिन अगर गणेश जी की विधि विधान पूर्वक पूजा की जाए तो इससे व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर हो सकते हैं, भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है, इनकी कृपा से मनुष्य के सभी विघ्न दूर हो सकते हैं, इतना ही नहीं बल्कि गणेश जी के आशीर्वाद से जीवन की दरिद्रता, रोग, दोष नाश होते हैं।

यदि आपको अपने जीवन में किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है या फिर आपको अपने कामकाज में सफलता नहीं मिल पा रही है तो ऐसे में आप बुधवार के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ सरल से उपाय कर सकते हैं, यदि आप यह उपाय करेंगे तो इससे आपको सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी, आज हम आपको बुधवार के कुछ प्रभावशाली उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको करके आप भगवान गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

आइए जानते हैं गणेशजी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार के उपाय

  • अगर आप अपनी अधूरी इच्छाओं को जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन आप किसी भी गणेश मंदिर में जाकर सात बुधवार तक गणेश जी को गुड़ का भोग अर्पित कीजिए, इससे आपकी मनोकामनाएं जल्द से जल्द पूरी हो सकती है।
  • अगर आप बुधवार के दिन विघ्नहर्ता गणेश जी को सिंदूर अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन की तमाम समस्याओं का समाधान होता है।

  • अगर आपकी लाख कोशिश करने के बावजूद भी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पा रहा है तो आप ऐसी स्थिति में गणेश रुद्राक्ष धारण कीजिए, इससे आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा और जीवन की बाधाएं दूर होंगी।
  • अगर आप बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाते हैं तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है।
  • अगर आप परीक्षा में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग अर्पित कीजिए और परीक्षा में पास होने की प्रार्थना करें, इससे आपको परीक्षा में सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

  • अगर किसी व्यक्ति को राहु की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में आप बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रख कर सो जाए और अगली सुबह उठकर आप इस नारियल को किसी भी गणेश मंदिर में अर्पित कर दीजिए, इसके साथ आप कुछ दक्षिणा भी वहां पर अर्पित कीजिए, इसके बाद आपको विघ्नहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करना होगा, इससे राहु के बुरे प्रभाव दूर होंगे।
  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष का प्रभाव है तो ऐसी स्थिति में बुधवार के दिन उसको अपनी सबसे छोटी उंगली में पन्ना रत्न धारण करना चाहिए, आप चाहे तो पन्ना रत्न धारण करने से पहले किसी ज्योतिष की सलाह भी ले सकते हैं, अगर आप ऐसा करेंगे तो इससे आपको बुध से मिलने वाले बुरे प्रभाव दूर होंगे और आपको शुभ फल मिलेगा।
  • अगर आप गणेश जी को 11 या फिर 21 गांठ दुर्गा की अर्पित करते हैं तो इससे आपको मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश जी खुश होते हैं।

Leave a Reply