दिलचस्प

सुहाग’रात पर दूल्हा-दुल्हन के मन में उठते हैं ये अजीबोगरीब सवाल, जानकर आप भी कहेंगे सही बात है

सुहागरात एक ऐसी रात होती है जिसका सपना हर कोई देखता है। कुछ तो शादी का रिश्ता तय होते से इसकी प्लानिंग दिमाग में करने लगते हैं। लेकिन जब असली सुहागरात की बारी आती है तो वे नर्वस हो जाते हैं। उनके दिमाग में कई चीजें दौड़ने लगती हैं। कुछ ऐसे सवाल भी दिमाग में आते हैं जो सुहागरात का सारा मजा किरकिरा कर देते हैं। तो चलिए जानते हैं सुहागरात से पहले दूल्हा-दुल्हन के दिमाग में क्या-क्या चलता है।

सुहागरात से पहले दूल्हा-दुल्हन सोचते हैं ऐसी बातें

1. सुहागरात पर दूल्हा दुल्हन एक दूसरे के करीब जाने में बड़ा शर्माते हैं। खासकर जब अरेंज मैरिज होती है तो ये शर्म और भी बढ़ जाती है। क्योंकि दूल्हा-दुल्हन शादी के बाद ही एक दूसरे के इतना नजदीक आ पाते हैं। ऐसे में उन्हें एक दूसरे के सामने थोड़ी हिचकिचाहट भी महसूस होती है।

2. शुरू कौन करेगा? ये भी एक ऐसा सवाल है जो सुहागरात पर सबसे ज्यादा परेशान करता है। दुल्हन सोचती है कि मैं लड़की हूं, इसलिए दूल्हे को ही शुरू करना चाहिए। वरना उसकी इमेज खराब हो सकती है। वहीं दूल्हा सोचता है कि मैं स्टार्ट कर दूं तो लड़की सोचेगी लड़के को बस इसी चीज से मतलब है। उससे रहा नहीं जा रहा है।

3. अरेंज मैरिज में दूल्हा दुल्हन एक दूसरे को ठीक से जानते नहीं है। ऐसे में बिना सामने वाले को ठीक से जाने हम दोस्ती भी नहीं करते, और यहां हमे डायरेक्ट सुहागरात मनानी है। इसलिए दूल्हा-दुल्हन के मन में ये सवाल भी आता है कि उसका पार्टनर असल जिंदगी में कैसा इंसान है। वह फिजिकल होने से पहले मेंटली कनेक्ट करना चाहते हैं।

4. सुहागरात पर अक्सर पति अपनी पत्नी को कोई गिफ्ट भी देता है। ऐसे में उसे यह टेंशन भी रहता है कि वह बीवी को तोहफे में क्या दे? उसने जो खरीदा है वह बीवी को पसंद आएगा भी की नहीं। वहीं सुहागरात से पहले उसे अपना कमरा सजाने का भी टेंशन होता है। वह सोचता है कि रूम का वातावरण दुल्हन को अच्छा लगेगा या नहीं।

5. सुहागरात के पहले दूध पीलाने की परंपरा भी होती है। दुल्हन अपने पति को दूध पिलाती है। यहां ये भी मन में रहता है कि पूरा ग्लास दूध दूल्हे को ही पीना है या दुल्हन को भी आधा पीना है। वहीं बिस्तर पर कौन किस तरफ सोएगा ये भी टेंशन रहता है।

6. सुहागरात पर प्रोटेक्शन यूज करना है या नहीं ये सवाल सबसे ज्यादा परेशान करता है। शादी की पहली रात आपको संबंध भी बनाना होता है और इस बात का ध्यान भी रखना होता है कि आप बच्चा पैदा करने को लेकर रेडी हैं भी या नहीं। इसमें दूल्हा और दुल्हन दोनों की अलग-अलग राय भी हो सकती है। वहीं दुल्हन शर्म के मारे इस पर खुलकर बात भी नहीं करती है।

7. मुझे खुद अपने कपड़े उतारने है या मेरा पार्टनर इसे उतारेगा? ये भी सवाल कई न्यूली मैरिड कपल को सुहागरात पर परेशान करता है। फिर संबंध बनाने के बाद वापस कपड़े पहनने है या नहीं? बातचीत सेक्स से पहले करनी है या बाद में, ये सब भी दिमाग में चलता रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button