बॉलीवुड

कभी 50 रुपए में काम करते थे जेठालाल, जानें अब कितनी संपत्ति के मालिक हैं दिलीप जोशी?

टीवी दुनिया के सबसे पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल के किरदार से घर-घर में मशहूर हुए अभिनेता दिलीप जोशी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आज दिलीप जोशी टीवी दुनिया का एक बड़ा नाम है जिन्हें लाखों लोग पसंद करते हैं। उन्होंने जेठालाल के किरदार से लाखों दर्शकों को हंसाने का काम किया है।

dilip joshi

इतना ही नहीं बल्कि दिलीप जोशी को जेठालाल के नाम से ही जाना जाता है। बता दें, आज जेठालाल करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह बेरोजगार थे। आज जेठालाल अपना 54वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में आपको बताने जा रहे हैं उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें और उनकी संपत्ति के बारे में..

dilip joshi

50 रुपए में काम करते थे दिलीप जोशी
बता दें, दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत बैकस्टेज आर्टिस्ट के रूप में की थी जिसके लिए उन्हें सिर्फ 50 रुपए मिला करते थे। उन्होंने महज 12 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली।

कहा जाता है कि, इस सीरियल में काम करने से पहले दिलीप जोशी 1 साल बेरोजगार रहे थे। इसके बाद ही उन्हें इस सीरियल में काम करने का मौका मिला था और ये उनके करियर का जबरदस्त हिट साबित हुआ। रिपोर्ट की मानें तो दिलीप जोशी अपने किरदार के लिए सिर्फ एक एपिसोड की करीब डेढ़ लाख की फीस लेते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह इस शो के सबसे हाईएस्ट पैड एक्टर अभिनेता है। रिपोर्ट की माने तो दिलीप जोशी की नेटवर्थ 43 करोड रुपए के आसपास है।

हर साल इतने करोड़ कमाते हैं दिलीप जोशी
बता दें, पोरबंदर गुजरात में जन्मे दिलीप जोशी अपने परिवार के साथ लग्जरी लाइफ जीते हैं। उनके परिवार में पत्नी जयमाला जोशी, बेटा ऋत्विक और बेटी नियति है। बता दे मुंबई में भी दिलीप जोशी का एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास ऑडी q7 और इनोवा जैसी लग्जरी कारें भी है।

dilip joshi

वह टीवी सीरियल के साथ-साथ कई विज्ञापन ब्रांड प्रमोशन के जरिए अच्छी खासी कमाई करते हैं। रिपोर्ट की मानें तो साल भर में दिलीप जोशी चार से पांच करोड़ रुपए की कमाई कर लेते हैं। बता दें, दिलीप जोशी ने अपने करियर में ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वन टू का फोर’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘दिल है हिंदुस्तानी’, ‘हमराज’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

dilip joshi

dilip joshi

इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में ‘सीआईडी’, ‘हम सब बाराती’, ‘कोरा कागज’, ‘दो और दो पांच’, ‘दाल में काला’, ‘क्या बात है’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। फिलहाल वह साल 2008 से तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा बने हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button