बॉलीवुड

2 बीवियों के बाद भी इस हसीना को दिल दे बैठे थे धर्मेंद्र, हेमा को भनक लगते ही दिला दी नानी याद

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। भले ही आज वह बॉलीवुड फिल्मों में कम आते हैं लेकिन आज भी वह दर्शकों के दिलों की जान है। धर्मेंद्र के फैंस आज भी कोई कमी नहीं आई। बता दें, शुरुआत से ही धर्मेंद्र अपने निजी जिंदगी के कारण सुर्खियों में रहे हैं। गौरतलब है कि अभिनेता ने दो शादी रचाई है। इसके बावजूद भी एक समय ऐसा आया जब धर्मेंद्र अपनी पत्नी हेमा मालिनी को छोड़ किसी और अभिनेत्री पर दिल हार बैठे थे। तो आइए जानते हैं कौन सी वो एक्ट्रेस?

हेमा को छोड़ इन्हें चाहने लगे थे धर्मेंद्र

dharmendra

बता दें, जब धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था, इससे पहले ही उनकी शादी प्रकाश कौर से हो गई थी। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है। हालांकि जब धर्मेंद्र ने बॉलिवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया तो वह हेमा मालिनी पर अपना दिल हार बैठे। इसके बाद उन्होंने अपना धर्म बदल कर हेमा मालिनी से दूसरी शादी रचाई। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है।

dharmendra

बता दे हेमा की दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी है। हालांकि हैरान कर देने वाली बात यह है कि जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी से दूसरी शादी रचा ली उसके बाद भी वह जानी-मानी एक्ट्रेस अनिता राज को दिल दे बैठे थे। बता दे अनिता राज धर्मेंद्र से करीब 27 साल छोटी थी। इसके बावजूद इन दोनों के बीच नजदीकया बढ़ी। कहा जाता है कि धर्मेंद्र अनिता राज को फिल्मों में लेने के लिए बड़े-बड़े डायरेक्टर से बातचीत किया करते थे।

dharmendra

हेमा को लग गई थी अफेयर की खबर

जब अफेयर की खबरें ज्यादा बढ़ने लगी तो हेमा मालिनी को इसकी भनक लग गई। इसके बाद हेमा मालिनी काफी नाराज हो गई और उन्होंने अनीता राज को धर्मेंद्र से दूर रहने की सख्त हिदायत दे थी। कहा जाता है कि इसके बाद अनीता राज को काफी दुख तकलीफ झेलनी पड़ी और लोगों ने उन्हें घर तोड़ने वाली तक कह दिया था।

dharmendra

इसके बाद उन्होंने साल 1986 में मशहूर फिल्मकार सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली थी। शादी के बाद उन्होंने अनीता ने ‘प्यार किया है प्यार करेंगे’, ‘क्लर्क’, ‘नफरत की आंख’ ‘विद्रोही’, ‘लैला’ ‘जान की बाजी’, ‘मेरा हक’ ‘अधर्म’ सहित कई फिल्मों में काम किया था।

anita raj

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड दुनिया को छोड़ दिया। फिर उन्होंने साल 2012 में कमबैक किया और फिल्म ‘चार दिनों की चांदनी’ में नजर आईं, लेकिन कमबैक के बाद उन्हें ख़ास सफलता नहीं मिल पाई। ऐसे में उन्होंने टीवी इंडस्ट्री की तरफ रुख कर लिया। यहां पर अनीता राज ने अनिल कपूर के शो ’24’ , ‘तुम्हारी पाखी’, ‘एक था राजा एक थी रानी’ जैसे टीवी शोज में काम किया।

anita raj

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button