बॉलीवुड

क्यों अनुपम खेर को नहीं है कोई औलाद? जब पिता न बनने पर अभिनेता का छलका दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर और किरण खेर एक पावरफुल कपल माना जाता है। इस जोड़ी ने अब तक अलग अलग कई फिल्मों में काम किया और लोगों को सुनहरे पर्दे के साथ-साथ असल जिंदगी में भी इनकी जोड़ी काफी पसंद है। बता दें, अनुपम खेर और किरण खेर की शादी साल 1985 में हुई थी लेकिन आज तक अनुपम खेर के घर कोई औलाद नहीं हुई। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या थी?

anupam and kirron

शादी के बाद मां क्यों नहीं बन सकी किरण खेर?

दरअसल, अनुपम खेर पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी पहली शादी मधुमालती नाम की लड़की से हुई थी। कहा जाता है कि अनुपम खेर अपनी शादी से खुश नहीं थे। इसके बाद उनकी मुलाकात किरण खेर से हुई जो भी पहले से शादीशुदा थी। किरण खेर ने भी बिजनेसमैन गौतम बेरी के साथ शादी रचाई थी जिनसे उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ था। लेकिन उनकी शादी सिर्फ 6 साल चली। इसके बाद उन्होंने पति को तलाक देकर अनुपम खेर से शादी रचा ली। इस वक्त उनके बेटे की उम्र महज 4 साल थी।

anupam and kirron

कहा जाता है कि शादी के बाद किरण खेर ने दोबारा मां बनना चाहा लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। साल 2013 में हुए इंटरव्यू के दौरान किरण खेर ने इसके बारे में कहा था कि, “ऐसा नहीं है कि हमने कोशिश नहीं की। मैं भी चाहती थी कि सिकंदर का कोई भाई-बहन हो। इसलिए हमने कोशिश की। यहां तक चिकित्सकीय परामर्श भी लिया। लेकिन सारे प्रयास असफल रहे। किसी चीज़ का कोई फायदा नहीं हुआ।”

anupam and kirron

वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने बताया था कि, “सिकंदर उस वक्त 4 साल का था, जब वह मेरे पास आया था। वह मुझे बहुत प्यार करता है, मुझे सम्मान देता है और मेरे लिए दोस्त जैसा है। ठीक उसी तरह जिस तरह मैं अपने पिता के लिए था। लेकिन अगर मैं यह कहूं कि मुझे अपने बच्चे की कमी नहीं खलती तो मैं झूठ बोलूंगा और मैं इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता। कभी-कभी मैं अपने बच्चे का बड़ा होते देखना और खुश होना बहुत याद करता हूं।”

anupam and kirron

ऐसे हुई थी अनुपम और किरण खेर की मुलाकात

बता दें, अनुपम खेर और किरण खेर की मुलाकात एक थिएटर के दौरान चंडीगढ़ में हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे यह रिश्ता प्यार में बदल गया। किरण खेर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “अनुपम तब कुछ अलग लग रहे थे।

उन्होंने किसी फिल्म के लिए सिर मुंडवाया हुआ था। वो मेरे कमरे से जब लौटने लगा तो उसने मुझे देखा। उस पल में कुछ खास था, जो हम दोनों ने महसूस किया था।” किरण ने बताया कि, एक दिन अनुपम खेर उनके घर आए और कहा कि, “मुझे लगता है मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं।” इसके बाद इन दोनों ने शादी रचाने का फैसला किया।

anupam and kirron

बता दें, अनुपम खेर ने साल 1982 में आई फिल्म ‘आगमन’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें पहली फिल्म से कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई थी। इसके बाद साल 1984 में आई फिल्म ‘सारांश’ में अनुपम खेर ने एक मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े शख्स का किरदार निभाया जिसके चलते वह सफलता हासिल करने में कामयाब रहे। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button