बॉलीवुड

जब सलमान की गर्लफ्रेंड संग जैकी श्रॉफ ने मनाई रंगरलिया, देखकर तिलमिलाए एक्टर, हो गई थी लड़ाई

बॉलीवुड कलाकारों की दोस्ती और दुश्मनी दोनों ही चर्चा में रहती है. अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स के बीच लड़ाई झगडे की खबरें आती रहती है. वहीं अक्सर सेलेब्स की दोस्ती भी फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती है. आज हम आपसे बात करेंगे बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेता सलमान खान और जैकी श्रॉफ के बीच हुई तनातनी के बारे में.

सलमान खान और जैकी श्रॉफ दोनों ही बॉलीवुड के बड़े अभिनेता हैं. दोनों ने ही हिंदी सिनेमा में अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. बॉलीवुड के साथ ही जैकी सलमान से उम्र में भी काफी बड़े हैं. दोनों के बीच उम्र में 9 साल का अंतर है. जहां जैकी 66 साल के हैं तो वहीं जैकी की उम्र 66 साल है.

उम्र में 9 साल का अंतर होने के बावजूद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती है. हलांकि कभी दोनों एक छोटी सी बात पर एक दूसरे से खफा हो गए थे. दोनों के बीच दोस्ती में दरार का कारण बनी थी सलमान khan की गर्लफ्रेंड रही और बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani).

बात है फिल्म ‘त्रिदेव’ (Tridev) के समय की. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ ने भी काम किया था. वहीं उनके अलावा फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, सनी देओल, माधुरी दीक्षित, संगीता बिजलानी और सोनम जैसे सितारें भी नजर आए थे. साल 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन किया था राजीव राय ने.

गौरतलब है कि ‘त्रिदेव’ की रिलीज के समय संगीता सलमान की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी. ‘त्रिदेव’ में जैकी और संगीता के बीच रोमांटिक सीन भी देखने को मिला था. जब इस बात की भनक सलमान को लगी थी तो वे तिलमिला गए थे. सलमान को जैकी और संगीता के रोमांटिक सीन पर गुस्सा आया और उनकी जैकी संग तीखी बहसबाजी हो गई.

इस घटना से पहले ही सलमान और जैकी अच्छे दोस्त थे. लेकिन इस घटना के बाद दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई थी. न सिर्फ दर्शकों को जैकी और संगीता की ऑनस्क्रीन जोड़ी ने प्रभावित किया था बल्कि उन दिनों यह अफवाह भी उड़ी थी कि दोनों के बीच डेटिंग चल रही है

सलमान इस बात से भी खफा हुए थे. दोनों के बीच मनमुटाव इतना हो गया था कि जब सलमान को जैकी संग एक फिल्म का ऑफर मिला तो उन्होंने जैकी संग काम करने से मना कर दिया था. लेकिन बाद में दोनों के बीच रिश्ते सुधर गए थे. बाद में दोनों साल 1998 में आई फिल्म ‘बंधन’ में साथ देखने को मिले थे.

बताया जाता है कि फिल्म ‘बंधन’ के समय तक भी दोनों के बीच रिश्ता गहमागहमी भरा रहा था. सेट पर उन दिनों दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं था. हलांकि समय के साथ दोनों कड़वाहट भुलाते गए और बीती बातों को भूलकर आगे बढ़ते गए. ‘बंधन’ के समय संगीता सेट पर आई थी और उन्होंने इस मामले को शांत करवा दिया था.

संगीता के हस्तक्षेप के बाद जैकी और सलमान का रिश्ता सुधर गया था. ‘बंधन’ में जीजा साले की भूमिका में दोनों नजर आए थे. इसके बाद दोनों कलाकारों ने ‘सिर्फ तुम’ (1999), ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ (2000), ‘क्यों की’ (2005), ‘वीर’ (2010) और ‘भारत’ (2019) जैसी फिल्मों में भी साथ काम किया था.

जैकी के कारण सलमान को मिला था बॉलीवुड में ब्रेक

सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर मुख्य अभिनेता साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी. हलांकि आपको बता दें कि जैकी के कारण ही सलमान को यह फिल्म मिली थी. दरअसल इस फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या ने जैकी के सुझाव पर ही अपनी फिल्म में सलमान को लीड रोल दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button