बॉलीवुड

जब बिन ब्याही प्रेग्नेंट नीना से शादी करना चाहते थे सतीश कौशिक, बच्चे को देना चाहते थे अपना नाम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक 66 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। अभिनेता के हुए अचानक निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है। मिली जानकारी के अनुसार, अभिनेता को हार्ट अटैक आया जिसके बाद उनका निधन हो गया। बता दे सतीश कौशिक ने अपने करियर में कॉमेडी किरदार से लेकर गंभीर किरदार निभाए और दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई। बता दे एक समय पर सतीश कौशिक मशहूर एक्ट्रेस नीना गुप्ता से शादी करना चाहते थे लेकिन उनकी यह कहानी अधूरी ही रह गई।

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं नीना

neena gupta

दरअसल, पॉपुलर एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने काफी लंबे समय तक मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को डेट किया था। डेटिंग के दौरान ही नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो गई थी। वही विवियन ने एक्ट्रेस से शादी करने के लिए इंकार कर दिया था। इन दिनों नीना गुप्ता और सतीश कौशिक एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त थे। ऐसे में सतीश ने नीना गुप्ता के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। बता दे इस बात का खुलासा खुद नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में किया था।

neena gupta

उन्होंने कहा था कि जब वह प्रेगनेंट हो गई थी तो सतीश कौशिक ने उनके सामने शादी का प्रपोजल रखा था। सतीश कौशिक के मुताबिक, वह नीना गुप्ता के बच्चे को अपना नाम देना चाहते थे। सतीश ने अभिनेत्री से कहा था कि, “चिंता मत करो, अगर बच्चा काला पैदा होता है तो कह देना यह मेरा है और हम शादी कर लेंगे। किसी को इस बात पर शक भी नहीं होगा। मैं तुम्हारे साथ हूं। तुम चिंता क्यों करती हो।”

neena gupta

दरअसल, सतीश कौशिक नहीं चाहते थे कि नीना गुप्ता गर्भावस्था के दौरान अकेली पड़ जाए। वह नीना के बहुत अच्छे दोस्त थे, ऐसे में उन्होंने नीना को नेगेटिविटी से बचाने के लिए शादी का प्रपोजल रखा था। हालाँकि, नीना ने शादी के लिए इंकार कर दिया और उन्होंने अपने बच्चे की परवरिश अकेले ही की। वहीं सतीश ने नीना का पूरा-पूरा साथ दिया और उनके फैसले की तारीफ भी की। बता दें नीना और सतीश कौशिक ने फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ में एक साथ काम किया। यह दोनों निजी जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त थे।

neena gupta

सतीश ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में किया काम

neena gupta

वहीं बात की जाए सतीश कौशिक के बारे में तो उन्होंने अपने करियर में 100 से भी अधिक सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिसमें ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘राजा जी’, ‘छोटे मियां बड़े मियां’, ‘परदेसी बाबू’, ‘हम आपके दिल में रहते हैं’, ‘हद कर दी आपने’, ‘दुल्हन हम ले जायेंगे’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button