बॉलीवुड

असल जिंदगी में कौन है संजय दत्त की रूबी? 99% लोगों को नहीं मालूम इस अभिनेत्री का नाम

29 जून को रिलीज हुई निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया. उनके इस दमदार अभिनय से दर्शक बहुत प्रभावित हो रहे हैं और फिल्म ने 9 दिन में लगभग 230 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. फिल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़ी मुख्य घटनाएं दिखाई गई हैं लेकिन एक किरदार जिसे कोई समझ नही पा रहा वो ये है कि आखिर संजू की जिंदगी में ‘रूबी’ कौन थी ? फिल्म में रूबी (जिसे सोनमं कपूर ने निभाया है) का किरदार संजू के बचपन के प्यार के रूप में दिखाया गया है लेकिन सवाल ये है कि आखिर ये रूबी थी कौन ? असल जिंदगी में कौन है संजय दत्त की रूबी, तो चलिए आपको बताते हैं कि इस रूबी नाम का किरदार संजू की जिंदगी में कब आया और ये कौन था.

असल जिंदगी में कौन है संजय दत्त की रूबी

संजय दत्त की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी, जहां रोमांस, एक्शन, देश की बात और नशेड़ी व्यक्ति भी शामिल था. 56 साल की उम्र में संजू ने बहुत सारे किरदार निभाए हैं और यही सब फिल्म में दिखाया गया. संजू एक नंबर के अय्याश थे इस बात को उन्होंने खुद स्वीकार किया था और उन्होंने ही बताया था कि उनकी करीब 350 गर्लफ्रेंड्स रही हैं. फिल्म रिलीज के पहले लोगों ने कहा कि रूबी माधुरी दीक्षित का किरदार हो सकता है लेकिन फिल्म रिलीज के बाद बताया गया कि रूबी उनकी बचपन की दोस्त टीना मुनीम का किरदार रहा होगा. मगर असल बात ये थी कि संजू के गैर-रवैये को देखते हुए टीना ने संजय से ब्रेकअप कर लिया था संजू ने उन्हें नहीं छोड़ा था. फिर सवाल ये उठता है कि आखिर ये रूबी थी कौन ? तो आपको बता दें कि संजय़ दत्त के 350 लड़कियों के साथ अफेयर था और सबसे उन्होंने एक जैसा ही व्यवहार किया. फिल्म में रूबी का किरदार काल्पनिक तौर पर दिखाया गया है और हो सकता है कि ये रूबी उनकी उन्हीं गर्लफ्रेंड्स में से एक रही हों, जिनके किरदार को रूबी के नाम पर दिखाकर छोड़ दिया हो. हो कुछ भी सकता है लेकिन इतना आप जान लीजिए कि संजू की जिंदगी में रूबी नाम का कोई भी किरदार नहीं था और उनकी गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट संजू बाबा को खुद याद नहीं.

संजय दत्त ने की थी 3 शादियां

साल 1986 में संजय दत्त की शादी उनकी लवर रिचा शर्मा से हुई थी. जब संजू अमेरिका से ड्रग्स की लत खत्म करके वापस आए तब उनकी मुलाकात रिचा से हुई और उन्होंने शादी कर ली. पहली शादी से संजू को साल 1988 में एक बेटी हुई, जिसका नाम त्रिशला है. इनके बारे में भी फिल्म में कहीं कोई सुराख नही दिखाया गया. फिल्म में जो दिखाया गया उसमें उनकी पत्नी सिर्फ मान्यता और दो बच्चे ही थे लेकिन असल मेंं संजय की एक और बेटी हैं. साल 1996 में संजू की पहली पत्नी पत्नी की डेथ हो गई थी जिसके बाद संजू की जिंदगी में रिया पिल्लई आईं और उन्होंने उनसे शादी की. हालांकि साल 2005 में उनका तलाक हो गया तब जाकर उनकी मुलाकात मान्यता से हुई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button