बॉलीवुड

दुश्मनी के कारण रानी और अक्षय ने नहीं किया काम, 27 साल में इस वजह से कभी नहीं बन पाई जोड़ी

हिंदी सिनेमा के बड़े सुपरस्टार अक्षय कुमार बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक से काम कर रहे हैं. देश दुनिया में उन्होंने अपनी खास और बड़ी पहचान बनाई है. 55 साल के अक्षय कुमार ने बतौर अभिनेता हिंदी सिनेमा में साल 1999 से काम करना शुरू किया था.

हिंदी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म थी ‘सौगंध’. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने अभिनेत्री शांतिप्रिया के साथ काम किया था. अक्षय तब से लेकर अब तक बॉलीवुड में बतौर अभिनेता काम कर रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड में 32 सालों का शानदार सफर तय कर लिया है.

अक्षय ने अपने तीन दशक लंबे करियर में कई अभिनेत्रियों संग स्क्रीन साझा की. 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अक्षय बड़े पर्दे पर कई अदाकाराओं संग नजर आ चुके हैं. हालांकि आपको बता दें कि वे कभी बड़े पर्दे पर मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी के साथ नजर नहीं आए है.

अक्षय के करियर की शुरुआत के कुछ सालों बाद ही रानी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी. अब तक रानी भी बॉलीवुड में काम कर रही है. अक्षय कुमार को बॉलीवुड में बतौर अभिनेता 32 साल हो गए है तो वहीं रानी को 26 साल हो गए है. उन्होंने बॉलीवुड में अपने कदम साल 1997 में रखे थे.

रानी की हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ थी. रानी ने अपने करियर में कई अभिनेताओं संग काम किया. लेकिन अक्षय कुमार संग उनकी जोड़ी नहीं बन पाई. फैंस के मन में भी सवाल उठते होंगे कि आखिर क्यों कभी रानी और अक्षय बड़े पर्दे पर साथ देखने को नहीं मिले. ऐसा भी नहीं है कि दोनों को साथ काम करने के मौके नहीं मिले. लेकिन असल बात क्या है आइए वो आपको बताते है.

rani mukerji

साल 1996 में आई अक्षय की सुपरहिट फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ (‘Khiladiyon Ka Khiladi‘) के लिए पहली पसंद रानी थी. वे फ़िल्मी बैकग्राउंड से थी. उनके पिता निर्देशक रहे है और उनकी मां गायिका. अक्षय के साथ रानी को यह फिल्म ऑफर हुई तो रानी ने अक्षय को न्यूकमर कहते हुए फिल्म ठुकरा दी.

बाद में फिल्म में रवीना की एंट्री हुई. फिल्म रिलीज हुई और सुपरहिट हो गई. इसके बाद फिल्म संघर्ष में रानी और अक्षय की जोड़ी बनने वाली थी लेकिन रानी ने फिर से अक्षय के साथ काम करने से मना कर दिया. इसके बाद एंट्री हुई प्रीती जिंटा की और यह फिल्म भी बड़े पर्दे पर सफल रही.

दो फिल्मों के बाद फिर साल 2002 में आई फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ (Awara Paagal Deewana) में दोनों का साथ काम करने का मौका आया. लेकिन रानी ने फिर से अक्षय के साथ फिकम ठुकरा दी. इसके बाद अक्षय ने भी सालों बाद रानी से बदला ले ही लिया.

एक समय रानी का करियर ढलान पर जा रहा था और अक्षय का सितारा बुलंदियों पर था. तब अक्षय कुमार को रानी के साथ एक फिल्म ऑफर हुई. हालांकि अक्षय ने इस बार रानी संग काम करने से इंकार कर दिया. इस तरह कभी भी दोनों कलाकारों की जोड़ी बड़े पर्दे पर नहीं बन पाई.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button