अन्य

अपनी पत्नी को राजेश खन्ना ने नहीं दी थी एक भी फूटी कौड़ी, इन 2 ख़ास लोगों के नाम की अपनी वसीयत

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता था. जो स्टारडम, सफलता और लोकप्रियता राजश खन्ना को हासिल हुई है उसके आस-पास बॉलीवुड के बहुत कम ही सितारें पहुंच पाए है. राजेश खन्ना के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1966 में आई फिल्म ‘आख़िरी खत’ से किया था. वहीं साल 1969 से लेकर साल 1971 तक एक के बाद एक 15 हिट फ़िल्में देकर राजेश बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बन गए थे. उनका स्टारडम कभी शिखर पर था. लोग उनके लिए कहा करते थे ‘ऊपर आका-नीचे काका’.

हर कोई राजेश खन्ना के प्रति दीवानगी रखता था. खासकर लड़कियां तो ‘काका’ की दीवानी हुआ करती थी. उन्हें लड़कियां खून से खत लिखा करती थी और उनकी गाड़ी की धूल से अपनी मांग सजा लिया करती थी.

dimple kapadia and rajesh khanna

लेकिन ‘काका’ ने लाखों लड़कियों के दिलों को तोड़ते हुए साल 1973 में अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी. डिंपल कपाड़िया भी राजेश खन्ना की फैन थीं. जब दोनों की शादी हुई तब राजेश खन्ना 31 साल के थे. वहीं डिंपल की उम्र तब सिर्फ 16 साल थी.

dimple kapadia and rajesh khanna

16 साल की उम्र में ‘काका’ से शादी रचाने के बाद महज 17 साल की उम्र में डिंपल मां बन गई थीं. उन्होंने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था. इसके बाद वे एक और बेटी रिंकी खन्ना की मां बनी. राजेश और डिंपल की दोनों बेटियों ने भी बतौर अभिनेत्री बॉलीवुड में काम किया लेकिन उन्हें माता-पिता की तरह सफलता नहीं मिल पाई.

rajesh khanna dimple with daughters

वैसे आपको बता दें कि राजेश और डिंपल का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया था. शादी के 11 साल बाद डिंपल ने राजेश का घर छोड़ दिया था. दोनों के बीच अनबन होने लगी थी और डिंपल अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग हो गई थीं. लेकिन राजेश और डिंपल का कभी तलाक नहीं हुआ था.

सालों तक राजेश और डिंपल अलग ही रहे. राजेश के अंतिम समय में ज़रूर डिंपल उनके पास आ गई थी लेकिन फिर भी राजेश खन्ना ने अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति में से एक फूटी कौड़ी भी डिंपल के नाम नहीं की थी. तो फिर आखिर अपनी वसीयत राजेश खन्ना किसके नाम करके गए थे ? आइए जानते है.

जुलाई 2012 में हो गया था ‘काका का निधन’

rajesh khanna

‘काका’ को इस दुनिया को छोड़े 10 साल से ज्यादा समय हो गया है. राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को निधन हो गया था. 69 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके निधन का कारण कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को बताया गया था.

बेटियों के नाम करके गए थे करोड़ों की संपत्ति

राजेश खन्ना ने अपनी वसीयत में से एक फूटी कौड़ी भी डिंपल कपाड़िया के नाम नहीं की थी. ‘काका’ ने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई की थी. उन्होंने अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति अपनी दोनों बेटियों रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना के नाम कर दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button