बॉलीवुड

59 की उम्र में अकेले है ‘महाभारत’ के कृष्ण, शादी टूटने पर कहा- तलाक मौत से ज्यादा दर्द देता है

‘रामायण’ जैसे ऐतिहासिक धारावाहिक की आज भी खूब चर्चा होती है. साल 1987 से साल 1988 तक आए धारावाहिक रामायण का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था. रामानंद सागर के इस धारावाहिक ने इतिहास रच दिया था. इसे काफी लोकप्रियता मिली और इसके कलाकारों को भी. वहीं रामायण के बाद ‘रामायण’ जैसा जादू एक और ऐतिहासिक धारावाहिक ‘महाभारत’ ने भी चलाया था.

पहले रामानंद सागर ने ‘रामायण’ का निर्देशन कर दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई. वहीं इसके बाद बीआर चोपड़ा और रवि चोपड़ा की पिता पुत्र की जोड़ी ने ‘महाभारत’ बनाकर ऐसा ही कारनामा किया. रामायण की तरह ही ‘महाभारत’ को भी लोकप्रियता हासिल हुई. बता दें कि महाभारत का प्रसारण साल 1988 में होता था.

‘महाभारत’ में काम करने वाले कई कलाकारों ने भी खूब सफलता और लोकप्रियता हासिल की. आज हम आपसे इस ऐतिहासिक धारावाहिक में भगवान श्री कृष्ण की भूमिका में नजर आने वाले अभिनेता नीतीश भारद्वाज के बारे में बातें करेंगे. नीतीश भारद्वाज का जन्म 2 जून 1963 को हुआ था.

nitish bhardwaj

‘महाभारत’ के श्री कृष्ण आज यानी कि 2 जून को 59 साल के हो चुके हैं. महाभारत में भगवान श्री कृष्ण की भूमिका में दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया था. आज भी उनकी पहचान श्री कृष्ण के रोल के रूप में ही है. नीतीश अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे. उनकी दो शादी हुई और दोनों ही शादी असफल रही. साल 1991 में उनकी पहली शादी मोनिषा पाटिल से हुई और साल 2005 में दोनों ने तलाक ले लिया.

नीतीश ने फिर साल 2009 में दूसरी शादी स्मिता गेट से की. लेकिन कई सालों के बाद नीतीश की दूसरी शादी भी टूट गई. 10 सालों के नाद नीतीश और स्मिता का भी तलाक हो गया. साल 2019 में दोनों ने तलाक लेकर अपनी राहें अलग कर ली थी.

एक साक्षात्कार में नीतीश ने दूसरी पत्नी से तलाक पर कहा था कि, “हां, मैंने फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए सितंबर 2019 में फाइल किया था. मैं उन गहराइयों में नहीं जाना चाहता कि किस वजह से हम दोनों अलग हुए. इस समय मामला कोर्ट में है. मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि तलाक, मौत से भी ज्यादा दर्दनाक होता है, खासकर तब जब आप एक खालीपन के साथ रह रहे होते हैं”.

nitish bhardwaj

उन्होंने आगे कहा था कि, “मैं इस इंस्टीट्यूशन में भरोसा रखता हूं, लेकिन मैं इस मामले में खुशकिस्मत नहीं रहा हूं. सच बताऊं तो शादी टूटने के कई कारण हो सकते हैं. कई बार आप अपने साथी के एटीट्यूड से कॉम्प्रोमाइज नहीं कर पाते हैं, तो कभी कम्पैशन की कमी रह जाती है. कभी ईगो आड़े आ जाता है, तो कभी आपकी सोच नहीं मिलती है. जब भी रिश्ता टूटता है, तो उसमें बच्चे सफर करते हैं. बच्चों पर इन चीजों का बुरा असर पड़ता है और उसके जिम्मेदार पैरेंट्स ही होते हैं”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button