अध्यात्म

इस जगह तिल वाले लोग होते हैं सबसे भाग्यशाली, कहलाते हैं लाखों में एक

शरीर पर काले और छोटे निशानों को हम तिल कहते हैं. व्यक्ति के शरीर पर तिल होना सामान्य है.  हर व्यक्ति के शरीर पर 10 से 30 तिल जरूर होते हैं. लेकिन शरीर पर ज्यादा तिल होना भी अच्छा नहीं होता. यह कभी-कभी स्किन कैंसर में भी बदल जाते हैं. इसलिए तिल में थोड़ा सा भी बदलाव आने पर इसे एक बार डॉक्टर को जरूर दिखाएं. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शरीर पर मौजूद इन तिलों का असर सीधे व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर पड़ता है. कहते हैं कि यदि किसी व्यक्ति के दोनों भौहों के बीच तिल होता है वह व्यक्ति बेहद ही बुद्धिमान होता है. इन्हें अपनी तेज़ बुद्धि के कारण कार्य में सफलता और पैसा प्राप्त होता है. वहीं, नाक के प्रारंभिक स्थान पर ठीक बीच में तिल वाले लोग कल्पनाशील होते हैं. इन्हें कोई भी कार्य रचनात्मक तरीके से करना पसंद होता है. यदि आपकी बाईं आंख की पलक पर तिल है तो आपका हर वक़्त यात्रा करने का योग है. इन लोगों के साथ प्रेम संबंधों में परेशानियां होती हैं और दाहिने गाल की हड्डी पर तिल वाले लोग भावुक होते हैं. अधिक भावुक होना इन्हें परेशानियों में भी डाल देता है. यदि तिल सीधे हाथ की ओर ही नाक के ठीक नीचे हो तो उस व्यक्ति को श्रेष्ठ विचारों वाला कहा जाता है. ऐसे लोग रहस्यमयी स्वभाव वाले होते हैं. इनका भाग्य हमेशा इनका साथ देता है.

इसी तरह से शरीर के हर अंग पर तिल का अपना एक विशेष महत्व होता है. लेकिन शरीर का एक स्थान ऐसा भी है जहां पर ज्यादातर लोगों का ध्यान नहीं जाता और वहां मौजूद तिल के बारे में उन्हें पता नहीं होता. दरअसल, इस स्थान पर तिल होने पर व्यक्ति को बहुत भाग्यशाली समझा जाता है. कहते हैं कि यदि व्यक्ति को इस जगह पर तिल होता है तो वह लाखों में एक कहलाता है और उसे जीवन में बहुत सफलता मिलती है. यदि आपके शरीर के भी इस जगह पर तिल है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं. कौन सा है वो स्थान, आईये जानते हैं.

इस जगह तिल वाले लोग होते हैं भाग्यशाली

कहते हैं कि जिन व्यक्ति के पैर पर या फिर पैर के तलवों में तिल होता है वह बहुत लकी होते हैं. इन लोगों को सबसे ज्यादा भाग्यशाली समझा जाता है क्योंकि ये लोग अपने जीवन में बहुत आगे जाते हैं. इन्हें अपने जीवन में कुछ कर दिखाने के लिए सबसे ज्यादा मौके मिलते हैं. इन लोगों के पास शुरुआत से बहुत पैसा होता है और ये लोग आगे भी धनी रहते हैं. इन्हें दोस्तों और परिवार से हर समय सपोर्ट मिलता है. ये लोग अपने पूरे जीवनकाल में कम ही बुरा वक्त देखते हैं. समाज में लोग इन्हें बहुत इज्जत देते हैं और इनके फैसले का सम्मान करते हैं. बुढ़ापे में इन्हें अपने परिवार से पूरा मान-सम्मान मिलता है. इन्हें संतान सुख प्राप्त होता है. इनके पास इतनी धन-संपत्ति होती है कि इन्हें दूसरों पर निर्भर नहीं रहना पड़ता. ये एक सुखी जीवन जीते हैं और चैन से मर जाते हैं.

दोस्तों, हमें उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button