बॉलीवुड

4 बच्चों के पिता हैं मिथुन, बहू भी नहीं अप्सरा से कम, बेहद सादगी से जीते हैं ज़िन्दगी: PICS

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने फ़िल्मी दुनिया में बड़ा और ख़ास नाम कमाया है। मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते हैं। 70 के दशक के मध्य में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। बॉलीवुड में वे करीब 47 सालों से काम कर रहे हैं।

मिथुन अपनी फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी से भी चर्चा में रहे हैं। मिथुन ने कुल दो शादियां की थी। वहीं यह भी कहा जाता है कि मिथुन ने दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी से भी चोरी छिपे शादी कर ली थी। मिथुन की पहली शादी सालभर भी नहीं टिक पाई थी।

mithun chakraborty

मिथुन दा ने पहली शादी हेलेना ल्यूक से साल 1979 में की थी। बता दें कि दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया था। मिथुन और हेलेना साल 1979 में ही अलग भी हो गए थे। इसके बाद इसी साल मिथुन की दूसरी शादी भी हुई थी।

मिथुन की दूसरी शादी साल 1991 में ही अभिनेत्री योगिता बाली से की थी। योगिता कभी दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार की पत्नी हुआ करती थीं। किशोर कुमार से अलग होने के बाद योगिता ने मिथुन से शादी की थी। शादी के बाद मिथुन और योगिता तीन बेटों के माता-पिता बने।

मिथुन और योगिता के बेटों के नाम महाक्षय चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और उष्मे चक्रवर्ती हैं। मिथुन के तीनों ही बेटे उनकी ही तरह नजर आते हैं।

एक बेटी के माता-पिता भी है मिथुन-योगिता

बता दें कि मिथुन और योगिता तीन बेटों के अलावा एक बेटी के माता-पिता भी हैं। कपल की बेटी का नाम दिशानी चक्रवर्ती हैं। गौरतलब है कि दिशानी को मिथुन और योगिता ने गोद लिया था। एक गरीब बच्ची को मिथुन ने अपने घर की राजकुमारी बनाकर लोगों का दिल जीत लिया था।

मिथुन की बेटी दिशानी खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड अदाकाराओं पर भी भारी पड़ती है। वे काफी खूबसूरत होने के साथ ही ग्लैमरस भी हैं। बता दें कि अपने माता-पिता की राह पर चलते हुए दिशानी भी बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं।

वहीं बात मिथुन के बेटों की करें तो उनके बड़े बेटे महाक्षय बॉलीवुड में काम कर चुके हैं लेकिन वे अपनी छाप नहीं छोड़ पाए है।

वहीं नमाशी चक्रवर्ती भी पिता और बड़े भाई की राह पर चलते हुए बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं। नमाशी जल्द ही हिंदी सिनेमा में कदम रखने जा रहे हैं। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘बैड बॉय’ जल्द रिलीज होगी।

मिथुन की बहू भी हैं अभिनेत्री

मिथुन के परिवार में एक बहू भी हैं। मिथुन के बड़े बेटे महाक्षय की शादी हो चुकी हैं जबकि मिथुन के दोनों छोटे बेटे कुंवारे हैं। मिथुन के बड़े बेटे महाक्षय की शादी मदालसा शर्मा से हुई थी।

मदालसा शर्मा एक टीवी अभिनेत्री हैं। वे धारावाहिक अनुपमा में काम करती हैं। मिथुन के बड़े बेटे महाक्षय ने मदालसा से साल 2018 में शादी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button