बॉलीवुड

किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थी यह अभिनेत्री, 2 साल में शादी का रिश्ता तोड़ मिथुन से कर ली शादी

बॉलीवुड में हमेशा नए नए चेहरे आते रहते हैं. कुछ चेहरे ऐसे होते हैं जो लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना लेते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे ही खूबसूरत चेहरे के बारे में बताने जा रहे हैं. योगिता बाली बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री रह चुकी हैं. इन्होने अपने समय में एक बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. योगिता बाली 70 और 80 के दशक की ऐसी अभिनेत्री थी जो न केवल अपने अभिनय बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए भी मशहूर थे. सभी लोग योगिता बाली की खूबसूरती के दीवाने थे. यहां तक कि किशोर कुमार भी इनके प्यार में पड़ गए थे. क्या आपको पता है आज के समय में योगिता बाली कहां है और क्या कर रही हैं. योगिता बाली ने अपने फिल्मी करियर में सब कुछ हासिल किया. जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी.

योगिता बाली ने अपनी पहली फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार के साथ काम किया था. उसके बाद उन्होंने उस समय के जाने-माने फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, देवानंद और संजीव कुमार के साथ भी काम किया. लेकिन जब उनकी लाइफ में किशोर कुमार की एंट्री हुई तो सभी कुछ बदल गया. योगिता बाली ने किशोर कुमार के साथ बहुत सारी फिल्मों में काम किया. जिसकी सभी लोगों ने बहुत तारीफ की. किशोर कुमार के साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गयी. योगिता किशोर कुमार से इतना प्यार करने लगी की उन्होंने बहुत जल्द किशोर कुमार से शादी कर ली.

शादी के बाद उनके बीच सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन धीरे-धीरे किशोर कुमार और योगिता बाली के रिश्ते में खटास आने लगी, फिर एक समय ऐसा भी आया जब किशोर कुमार और योगिता बाली अलग हो गए. किशोर कुमार और योगिता बाली की शादी केवल 2 साल चली. उस समय एक इंटरव्यू में किशोर कुमार ने कहा था कि योगिता बाली के साथ उनकी शादी सिर्फ एक मजाक था. क्योंकि योगिता बाली अपनी मां को लेकर बहुत अधिक भावुक थी. योगिता ने कभी भी अपनी शादी को सीरियसली नहीं लिया. किशोर कुमार से अलग होने का योगिता बाली को जरा भी अफसोस नहीं हुआ. क्योंकि किशोर कुमार से अलग होने के एक साल बाद ही उन्हें मिथुन चक्रवर्ती से प्यार हो गया. और उन्होंने मिथुन से शादी कर ली.

खबरों के अनुसार मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के लिए ही योगिता बाली किशोर कुमार से अलग हुई थी. मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के बाद भी योगिता बाली फिल्मों में काम करती रही. लेकिन साल 1989 में योगिता ने फिल्मी दुनिया को बाय-बाय कह दिया. अब योगिता बाली भले ही फिल्म पर्दे पर नजर नहीं आती है. लेकिन 2013 में आई फिल्म “एनिमि” को उन्होंने प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म के द्वारा योगिता बाली ने अपने बेटे मिमोह चक्रवर्ती यानी महाक्षय को लांच किया था. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी. और बुरी तरह से नाकामयाब हो गये.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button