दिलचस्प

सरकारी स्कूल की टीचर ने क्लासरूम में लगाए ठुमके, बच्चियों संग दी कमाल की परफॉरमेंस, देखें Video

टीचर दो टाइप के होते हैं। पहले वह जो बच्चों के साथ हमेशा सख्ती से पेश आते हैं। बच्चे उनसे बात करने में भी कांपते हैं। फिर आते हैं वह टीचर जो बच्चों के साथ बहुत फ्रैंक होते हैं। उनसे पढ़ाई की बातों के अलावा दूसरी हंसी मजाक की बातें भी करते हैं। बच्चों को समझते हैं। उनकी केयर करते हैं। उनके साथ हंसी मजाक और यहां तक कि नाच गाना भी करते हैं।

आज हम आपको ऐसी ही एक टीचर से मिलाने जा रहे हैं जिनकी क्लास कभी भी बोरिंग नहीं होती है। वह अपने बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनके मनोरंजन का भी ध्यान रखती हैं। हम यहां बात कर रहे हैं दिल्ली के सरकारी स्कूल की पॉपुलर टीचर मनु गुलाटी की। वैसे तो मनु अंग्रेजी की टीचर (English Teacher) हैं, लेकिन वह बच्चों को डांस करना भी सिखाती हैं।

जब बच्चों संग नाची सरकारी स्कूल की टीचर

इन दिनों कई स्कूल में बच्चों के समर कैप चल रहे हैं। इस दौरान बच्चों को स्कूल में डांस भी सिखाया जाता है। मनु गुलाटी ने भी ऐसा ही कुछ किया। आमतौर पर सरकारी स्कूल के शिक्षक पढ़ाई पर ध्यान दे ले वही बहुत होता है। ये एक्स्ट्रा एक्टिविटी तो वे इतने उत्साह से नहीं कराते हैं। लेकिन मनु गुलाटी ने न सिर्फ पूरे उत्साह से बच्चों को डांस करना सिखाया बल्कि वे खुद भी बच्चों के साथ क्लासरूम में नाची।

मनु गुलाटी ट्विटर पर भी बेहद पॉपुलर हैं। यहां वे अपनी टीचिंग लाइफ से जुड़ी झलकियां लोगों के साथ साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है। इसमें वे क्लास की बच्चियों संग कजरा मोहब्बत वाला… गाने पर जुगलबंदी करती नजर आ रही हैं। बच्चे भी अपनी टीचर के साथ डांस करते हुए बहुत सहज लग रहे हैं।

लोग बोले- हमे भी क्लास अटेंड करना है

स्टूडेंट्स और टीचर की ये जुगलबंदी लोगों को बड़ी पसंद आ रही है। वह वीडियो पर दिलचस्प कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा ‘काश हमारा स्कूल भी ऐसा होता।’ फिर दूसरे ने कहा ‘क्या मैं फिर से स्कूल ज्वॉइन कर सकता हूँ।’ फिर एक कमेंट आता है ‘आप जैसी टीचर्स ही बच्चों का हौसला बढ़ाती हैं।’ एक अन्य शख्स लिखता है ‘आप जैसी टीचर हो तो क्लास काभी बोरिंग हो ही नहीं सकती है।

यहां देखें टीचर और बच्चों का डांस वीडियो


वैसे आपको ये टीचर और बच्चों का यह डांस कैसा लगा?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button