बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड के 5 सुपरहिट अभिनेताओं की जोड़ी, इनकी जुगलबंदी ने दी कई सफल फिल्में

अक्सर लोग बॉलीवुड में हीरो-हीरोइन की जोड़ियों की बातें करते हैं लेकिन जोड़ियां कई तरह की होती हैं. एक्टर-एक्ट्रेस, सपोर्टिंग एक्टर-लीड एक्टर, कॉमेडियन-लीड एक्टर और दो लीड एक्टर्स की. यहां हम बात दो लीड एक्टर्स के बारे में बात करेंगे जिनके साथ से एक नहीं बल्कि कई सुपरहिट फिल्में सामने आती हैं जिसका लुत्फ दर्शक पर्दे पर उठाते हैं. बॉलीवुड में भी ऐसी ही कई सुपरहिट एक्टर्स की जोड़ियां रही हैं जिन्होंने 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. ये है बॉलीवुड के 5 सुपरहिट अभिनेताओं की जोड़ी, आपने भी इनमें से कुछ की फिल्में तो जरूर देखी होंगी और ये आपको पसंद भी होंगी.

ये है बॉलीवुड के 5 सुपरहिट अभिनेताओं की जोड़ी

फिल्में बढ़ियां कहानी, रोमांस, कॉमेडी और एक्शन के बेहतरीन बनती हैं लेकिन अगर एक फिल्म में दो सुपरस्टार नजर आएं तो फिल्म जबरदस्त होने वाली है. मगर हर फिल्म का हाल वैसा ही हो ये जरूरी नहीं होता. आज हम आपको बॉलीवुड की उन जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो आज भी पर्दे पर देखकर दर्शक खुश हो सकते हैं.

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी

90 के दशक में कई एक्शन फिल्में आईं जिसमें अक्षय कुमार ने शानदार काम किया लेकिन जब अक्षय के साथ सुनील शेट्टी मिल जाते थे तब फिल्म हिट होती ही थी. अक्षय और सुनील ने साथ में हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, मोहरा, दे दना दन, सपूत, वक्त हमारा है, धड़कन, दीवाने हुए पागल, आन, हम हैं बेमिसाल, आवारा पागल दीवाना, जानी दुश्मन जैसी सफल फिल्मों में काम किया है. इनकी आने वाली फिल्म हेरा फेरी-3 है और आपको बता दें कि अक्षय और सुनील असल जिंदगी में भी अच्छे दोस्त हैं.

संजय दत्त और सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और सलमान खान की जोड़ी में साजन जैसी सुपरहिट फिल्म देखने को मिली वहीं इन्होंने चल मेरे भाई और दस जैसी फ्लॉप फिल्में भी की. संजय दत्त और सलमान खान ने एक दूसरे की फिल्म में गेस्ट के तौर पर भी काम किया है वो भी दोस्ती में बिल्कुल फ्री. सलमान और संजय की दोस्ती के चर्चे बॉलीवुड गलियारों में आज भी है.

जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की जोड़ी ने फिल्म गरम मसाला जैसी बेहतरीन फिल्म दी. इसके बाद भी इन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया जिसे दर्शकों ने देखना पसंद किया और हो सकता है कि ये एक बार फिल्म किसी फिल्म में साथ नजर आएं.

संजय दत्त और गोविंदा

 

बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी ने आंदोलन, दो कैदी, ताकतवर, हसीना मान जाएगी, जोड़ी नंबर-1, जीते हैं हम शान से और एक और एक ग्यारल जैसी फिल्में दीं. लोगों को इनकी जोड़ी में बनी फिल्में पसंद आती थी लेकिन अब वो दौर शायद थम गया है.

जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर

कर्मा, नक्शा, कभी हां कभी ना, राम लखन, परिंदा, त्रिमूर्ति, यूद्ध, रूप की रानी चोरों का राजा, काला बाजार, लज्जा और अंदर बाहर जैसी सफल फिल्मों में काम करने वाले जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर को भी लोगों ने खूब पसंद किया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button