बॉलीवुड

बड़ी हो गईं हैं ये 5 चाइल्ड एक्ट्रेस, दिखती हैं इतनी खूबसूरत की पहचान नहीं पाएंगे

जमाना बदलते देर नहीं लगती, जो बच्चा हमारी आंख के सामने पैदा होता है वो कब बड़ा हो जाता है ये पता ही नहीं चलता. 90 के दशक में हमने बहुत सारे बाल कलाकारों को देखा था जिनकी खूबसूरती और कलाकारी को देखकर सबका दिल खुश हो गया था लेकिन वे बच्चे अब बड़े हो गए हैं. अब जमाना स्टारकिड का आ चुका है लेकिन उस समय के बच्चों ने अपने अभिनय से सबका दिल जीता था और जिन 5 चाइल्ड एक्ट्रेस थीं जिनकी तारीफ शाहरुख और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े दिग्गज भी कर चुके हैं. बड़ी हो गईं हैं ये 5 चाइल्ड एक्ट्रेस, अब इनकी खूबसूरती और बोल्डनेस आपको अपना दीवाना बना सकती हैं, क्या पता आप उन्हें फॉलो करने लगे.

बड़ी हो गईं हैं ये 5 चाइल्ड एक्ट्रेस

बॉलीवुड में अब स्टारकिड्स का दौर चलने लगा है और अब वे फिल्मों में डेब्यु कर रहे हैं लेकिन जिन एक्ट्रेसेस ने 90 के दशक में बाल कलाकार के रूप में काम किया अब वे एक्ट्रेस बड़ी हो गई हैं और उन्होंने अपने बचपन में बहुत अच्छ-अच्छा किरदार निभाए थे. चलिए बताते हैं आपको उन खूबसूरत चाइल्ड एक्ट्रेस के बारे में, जो अब बड़ी हो गई हैं.

1. पूजा रूपारेल

हिंदी सिनेमा की ऐतहासिक फिल्मों में से एक थी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं. इसमें उन्होंने एक्ट्रेस काजोल की छोटी बहन का किरदार निभाया था. इसके अलावा भी पूजा ने 90 के दशक की कई फिल्मों में बाल कलाकाप के रूप में काम किया था.

2. झनक शुक्ला

साल 2003 में आई फिल्म ‘कल हो ना हो’ में बाल कलाकार का रिया नाम की लड़की का किरदार निभाया था. वे बचपन में जितनी खूबसूरत और क्यूट लगती थीं अब भी वे वैस ही लगती हैं. इस चाइल्ड एक्ट्रेस का नाम झनक शुक्ला है और इन्होंने बचपन में शाहरुख और प्रीति के साथ काम किया है. फिल्म में झनक ने प्रीति जिंटा की छोटी बहन का किरदार निभाया था.

3. आयशा कपूर

बाल कलाकार के तौर पर आयशा कपूर को आपने फिल्म ‘ब्लैक’ में देखा होगा, उनकी बेहतरीन एक्टिंग के अमिताभ बच्चन के भी तारीफ की थी. इस फिल्म में उन्होंने आयशा के साथ काम किया था और आयशा ने एक अंधी लड़की का किरदार निभाया था. तब वे सिर्फ 11 साल की ही थीं. आपको बता दें कि अब वे 22 साल की हो गई हैं और किसी एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती हैं.

4. सना सईद

साल 1998 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में एक बच्ची ने दमदार किरदार निभाया था वो किगदार था अंजली ने, जिसका असल नाम सना सईद है. क्योंकि फिल्म में अंजली का किरदार सबसे अहम था और आपको बता दें कि इसमे सना ने 8 साल की शाहरुख की बेटी का किरदार निभाया था. साल 2012 में सना ने करण जौहर की ही फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में काम किया था.

5. इशिता दत्ता

साल 2015 में आई फिल्म दृष्यम में अजय देवगन की बेटी का किरदार निभाने वाली इशिता दत्ता अब ना सिर्फ बड़ी हुई हैं बल्कि उनकी शादी वत्सल सेठ से हो चुकी है. फिल्म दृष्यम में इशिता ने अजय की बेटी अंजू का किरदार निभाया था. शायद ही आपको याद हो कि फिल्म ‘टार्जन दा वंडर कार’ में अभिनेता ने भी अजय देवगन के बेटे का किरदार निभाया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button