बॉलीवुड

घरों में झाड़ू-पोछा किया, प्रेग्नेंसी में निकाली गई, बुरे दिनों को याद कर छलका स्मृति का दर्द

पूर्व टीवी अभिनेत्री और भारत सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में एक साक्षात्कार में अपने जीवन के संघर्ष के बारे में बात की है. साथ ही उन्होने यह भी बताया कि जब वे गर्भवती थी तब भी वे शूटिंग कर रही थी. आइए जानते है कि अपने हालिया साक्षात्कार में स्मृति ईरानी ने क्या कुछ कहा है.

भारत सरकार की मंत्री स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को राजधानी नई दिल्ली में हुआ था. हाल ही में पूर्व अभिनेत्री और नेत्री स्मृति ने अपना 47वां जन्मदिन मनाया है. आज सफल नेत्री के रूप में गिनी जाने वाली स्मृति कभी सफल अभिनेत्री भी रह चुकी हैं.

smriti irani

स्मृति ईरानी लोकप्रिय धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू’ से घर-घर में मशहूर हो गई थी. उन्हें इस शो से खूब लोकप्रियता और सफलता मिली थी. हालांकि इस शो के शूट के समय एक मौका ऐसा भी आया था जब अभिनेत्री प्रेग्नेंट हो गई थीं और प्रेग्नेंसी में भी उन्होंने शूटिंग जारी रखी थी. लेकिन उन्हें फिर अचानक से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. इस बात का खुलासा खुद स्मृति ने किया है.

अपने एक हालिया साक्षात्कार में स्मृति ने कहा कि, क्योंकि सास भी कभी बहू थी के नए सेट पर प्रोड्यूसर शोभा कपूर ने नया नियम बनाया था कि कोई भी सेट पर खाना नहीं खाएगा. इससे फर्नीचर खराब होने का डर था. उन्होंने आगे कहा कि, आप स्टार की तरह दिखते नहीं हो, आप उस तरह की लाइफस्टाइल में किसी वर्कर की तरह दिखते हो.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि, मुझे 1800 रुपये हर दिन का मेहनताना मिलता था. जब मेरी और जुबीन की शादी हुई थी, हमारे पास मुश्किल से तीस हजार रुपये थे. मुझे याद है मेरा मेकअप मैन शर्मिंदा हो जाया करता था. वो हमेशा कहता था- गाड़ी तो ले लो, मुझे शर्म आती है, मैं गाड़ी में आता हूं और तुलसी भाभी ऑटो में आ रही हैं.

स्मृति ने आगे बताया कि, मैं अपनी प्रेग्नेंसी के आखिरी दिन तक गौतम अधिकारी के शो के लिए शूट कर रही थी. मैं उस शो को होस्ट करती थी और हम उसके लिए एपिसोड्स बैंक कर रहे थे. मैंने अपने आखिरी दिन तक शूट किया क्योंकि मुझे अपनी प्रेग्नेंसी के लिए पूरी छुट्टी चाहिए थी.

एक महीने के बाद जब मैं वापस लौटी तो मुझे कहा गया आप निकाल दिए गए हो. अगले दिन खबर आई कि मीता वशिष्ठ ने मुझे रिप्लेस किया है. मैंने उनसे कहा- ये काम नहीं करेगा, क्योंकि मैं शो को लिखा करती थी. लेकिन बात नहीं मानी गई और शो जल्द ही बंद हो गया.

लोगों के घरों में झाड़ू पोछा भी करती थीं स्मृति, मिलते थे 1500 रुपये

टीवी अभिनेत्री बनने से पहले स्मृति ईरानी मॉडल हुआ करती थीं. जबकि इससे पहले वे एक आम शख्स की तरह जीवन जीती थीं. कभी अपने जीवन यापन के लिए उन्होंने लोगों के घरों में झाड़ू पोछा भी किया. इसके लिए उन्हें 1500 रुपये प्रतिमाह मिलते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button